Home » नुआ के मेन्‍स्‍ट्रुअल वेलनेस उत्‍पादों का प्रचार करेगी दीपिका पादुकोण
Business Featured

नुआ के मेन्‍स्‍ट्रुअल वेलनेस उत्‍पादों का प्रचार करेगी दीपिका पादुकोण

हर महिला के मासिक धर्म से जुड़े स्‍वास्‍थ्‍य का साथीबनने वाले, प्रमुख फेमटेक ब्रांड नुआ ने टाइम 100 सम्मानित, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को अपने ब्रांड का चेहरा बनाने की घोषणा की है। दीपिका कंपनी के सैनेटरी पैड्स, क्रैम्प कम्फर्ट, इंटीमेट वॉश और पैंटी लाइनर्स जैसे मेन्‍स्‍ट्रुअल वेलनेस उत्‍पादों का प्रचार करेंगी।

प्रमुख फेमटेक ब्रांड होने के नाते नुआ का लक्ष्य हर भारतीय महिला को अपनी मासिक धर्म से जुड़े स्‍वास्‍थ्‍य एवं सेहत को प्राथमिकता देने में मदद करना है।

इस साझेदारी के बारे में, नुआ के सीईओ और फाउंडर, श्री रवि रामचंद्रन कहते हैं, “दीपिका पादुकोण के साथ साझेदारी करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। वह एक दमदार महिला हैं, देश की महिलाओं के लिये उनकी सोच हमारे ब्रांड के विचार से पूरी तरह मेल खाती है। रूढ़ियों को तोड़ने की उनकी बेखौफ कोशिशें और उनकी आशावादी सोचको देखते हुए, हमें ऐसा लगता है कि वो नुआ ब्रांड के लिये परफेक्ट पसंद हैं। चूंकि, हम लगातार विज्ञान समर्थित उत्‍पादबनाते आ रहे हैं और भारतीय महिलाओं तक मासिक धर्म से जुड़े उत्‍पादों की आसान पहुंच बनाते हैं, हमें पूरा विश्वास है कि आगे आने वाले सालों में बेहतर और सेहतमंद जीवन का माहौल बना पाएंगे। हमारी कोशिश है कि हम भारत में मासिक धर्म को सामान्य बना सकें और महिलाएं खुलकर अपनी सेहत के बारे में बात कर सकें, ताकि हम अपने समाधानों के साथ उनकी मदद कर पाएं। दीपिका को इस कारवां में शामिल करना हमारे लिये अगला कदम बढ़ाने जैसा है क्योंकि हमारा मानना है कि आज के दौर की हर उम्र की महिलाओं के लिये वे प्रेरणा का बहुत बड़ा स्रोत हैं।“

विज्ञान समर्थित उत्पादों के साथ मेन्सट्रुअल वेलनेस (मासिक धर्म से जुड़ी सेहत) में बदलाव लाने के बारे में वे कहते हैं, “मासिक धर्म प्राकृतिक होने के साथ-साथ मनोवैज्ञानिक प्रक्रिया है। एक फेमटेक ब्रांड के रूप में हमारी यह जिम्मेदारी है कि अपने ग्राहकों के सामने ऐसे उत्‍पाद लेकर आएं जोकि ज्ञानपूर्ण प्रक्रिया का परिणाम हो और प्रभावी चर्चा के जरिये जागरूकता फैलाए। मासिक धर्म से जुड़ी सेहत को लेकर हमारा उद्देश्य सोच और आचरण में बदलाव लाने में निहित है। मासिक चक्र के दौरान मासिक धर्म से लेकर बुनियादी स्वच्छता तकइस सफर में नयेऔर विज्ञान समर्थित उत्पादों को शामिल करना चाहिएक्योंकि हर महिला दुलार, आराम और सुरक्षा की हकदार है।”

सी उत्साह के साथ, दीपिका पादुकोण अपनी बात कहती हैं, भारत में महिलाओं के लिये मासिक धर्म से जुड़ी सेहत और कल्याण के बारे में बातचीत को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के लिये नुआ के इस मिशन में शामिल होकर मैं बहुत खुश हूं।

नुआ के उत्‍पादों के बारे में वह आगे कहती हैं, “कामकाजी महिलाएं जो हमेशा ही हड़बड़ी में होती हैं, उनके लिए नुआ केसैनेटरी पैड्स और क्रैम्प कम्फर्ट ना केवल भरोसेमंद हैं, बल्कि आरामदायक भी हैं।”