Home » हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड की द न्यू हुंडई क्रेटा लांच
Automobile Featured

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड की द न्यू हुंडई क्रेटा लांच

ह्यूंडई मोटर इंडिया ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित नई ह्यूंडई क्रेटा को लॉन्च कर दिया है। क्रेटा ब्रांड की सफलता एवं विरासत पर तैयार नई ह्यूंडई क्रेटा अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी की तरफ कदम बढ़ानेसेगमेंट को नई परिभाषा देने वाली सुरक्षाशानदार परफॉर्मेंस और आराम एवं सहूलियत भरे फीचर्स का वादा करती है। नई ह्यूंडई क्रेटा का कोई जोड़ नहीं हैजिससे इसके अनडिस्प्यूटेड, अल्टीमेट होने की झलक दिखती है। कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11 लाख रुपए रखी है, जो टॉप एंड वैरिएंट में 20 लाख रुपए तक जाती है।

नई ह्यूंडई क्रेटा की लॉन्चिंग के मौके पर ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी एवं सीईओ श्री उनसू किम ने कहा, ‘ह्यूंडई क्रेटा भारत के पसंदीदा ब्रांड में से हैजिसे 9 लाख से ज्यादा ग्राहकों ने खरीदा है और यह गिनती अभी भी बढ़ रही है। इसने भारत को लाइव द एसयूवी लाइफ‘ बनाया है। नई ह्यूंडई क्रेटा सड़क पर अपनी जबर्दस्त प्रजेंसएडवांस्ड लेवल 2 एडीएएस सेफ्टीपावरफुल 1.5 लीटर टर्बो जीडीआई इंजन जैसे सेगमेंट के अग्रणी फीचर्स और सहूलियत एवं एक्टिव व पैसिव सेफ्टी फीचर्स साथ भारत में एक बार फिर एसयूवी की दुनिया को नई परिभाषा देने के लिए तैयार है। हमें भरोसा है कि नई ह्यूंडई क्रेटा न केवल क्रेटा ब्रांड की विरासत को कायम रखेगीबल्कि इसे और ऊपर लेकर जाएगीऔर देश की अनडिस्प्यूटेडअल्टीमेट एसयूवी बनी रहेगी।

इस अनडिस्प्यूटेडअल्टीमेट एसयूवी के ब्रांड एंबेसडर भी इसी की तरह भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के अनडिस्प्यूटेडअल्टीमेट सितारे हैं। एक्शन से भरपूर टीजर के माध्यम से एचएमआईएल ने अपनी इस ब्लॉकबस्टर एसयूवी के लिए शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण को ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की है। यह शानदार पार्टनरशिप एचएमआईएल की अत्याधुनिक ऑटोमोबाइल और युवाओं की महत्वाकांक्षाओं के बीच के गैप को भरने वाले परफेक्ट कैटलिस्ट के रूप में पेश करेगी।

नई ह्यूंडई क्रेटा के शानदार डिजाइन के साथएक ऐसा सुपरस्ट्रक्चर है, जो इसकी क्षमता को दिखाता है। एसयूवी में बैठे लोगों की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नई ह्यूंडई क्रेटा में एक एक्सोस्केलेटन है, जो हर प्रमुख जोड़ पर स्ट्रक्चरल रीइनफोर्समेंट प्रदान करता है। नई ह्यूंडई क्रेटा का मजबूत बॉडी स्ट्रक्चर एडवांस्ड एवं हाई स्ट्रेंथ स्टील से बनी है, जो सभी को सुरक्षा कवच प्रदान करता है। स्ट्रक्चरल रिजिडिटी और एनर्जी एब्जॉर्प्शन को बेहतर बनाने के लिए बॉडी स्ट्रक्चर को क्रैश मेंबर्स, फ्लोर, साइड सिल एवं क्रैश पैड जैसे मुख्य हिस्सों को रीइनफोर्स्ड किया गया है। इस प्रकार इसमें क्रैशवर्दीनेस का हाई लेवल सुनिश्चित होता है।

नई ह्यूंडई क्रेटा ग्राहकों को खुशनुमा जिंदगी और क्वालिटी टाइम के लिए मन की पूरी शांति देती है। 3 साल असीमित किलोमीटर वारंटी और रोड साइड असिस्टेंस (आरएसए) के साथ ग्राहक आराम से नई ह्यूंडई क्रेटा के मालिक होने का आनंद ले सकते हैं। ग्राहकों को ध्यान में रखने वाली कंपनी के रूप में ह्यूंडई की नई क्रेटा में 5 साल तक का शील्ड ऑफ ट्रस्टिंग रनिंग पैकेज और 5 साल तक का शील्ड ऑफ ट्रस्ट सुपर पीरियोडिक मेंटेनेंस पैकेज भी मिलता है। इसके अतिरिक्त, ग्राहक पूरे सुकून के लिए 7 साल की अतिरिक्त वारंटी भी खरीद सकते हैं।