Home » टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड  का सालाना दर पर ऑपरेशनल रेवेन्यू 2195% बढ़ा
Business Featured

टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड  का सालाना दर पर ऑपरेशनल रेवेन्यू 2195% बढ़ा

स्पोर्ट्स प्रोडक्शन, प्रमोशन और मैनेजमेंट में लगी एक प्रमुख कंपनी टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड ने 23 नवंबर 2023 को हुई अपनी बोर्ड मीटिंग में 30 सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही और छमाही के लिए कंपनी के अनऑडिटेड (अलेखापरीक्षित) वित्तीय परिणामों को मंजूरी दे दी है। 

30 सितंबर 2023 को समाप्त तिमाही के लिए, ऑपरेशनल रेवेन्यू  2195.71% बढ़ गया,जो  फाइनेंशियल ईयर 23 की दूसरी तिमाही में 8.4 लाख रुपये से बढ़कर  फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही में 192.84 लाख रुपये हो गया।  फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही में एबिटा (EBITDA) 139.84 लाख रुपये रिपोर्ट किया गया था, इसके अलावा फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही में एबिटा (EBITDA) मार्जिन 72.52% रहा। फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ  बढ़कर 139.85 लाख रुपये हुआ।

30 सितंबर 2023 को समाप्त छमाही के लिए, ऑपरेशनल रेवेन्यू  23.25% बढ़ गया, यह  फाइनेंशियल ईयर 23 की पहली छमाही में 270.64 लाख रुपये से बढ़कर फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली छमाही में 333.57 लाख रुपये पहुंचा। फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली छमाही में एबिटा (EBITDA) 99.83 लाख रुपये रिपोर्ट किया गया था। वहीं वित्त वर्ष 24 की पहली छमाही में एबिटा (EBITDA) मार्जिन 29.93% रहा। फाइनेंशियल ईयर 24 की पहली छमाही में शुद्ध लाभ  (PAT) बढ़कर 97.27 लाख रुपये पहुंचा।

टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड (टीएसएल) एक सार्वजनिक (बीएसई और एमएसईआई) सूचीबद्ध कंपनी है,जो स्पोर्ट्स  प्रोडक्शन, प्रमोशन और मैनेजमेंट में लगी हुई है, तथा खेल प्रेमियों द्वारा उत्साहपूर्वक संचालित की जाती है। मिक्स्ड मार्शल आर्ट (एमएमए) स्पेस में, टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड ने दिग्गज माइक टायसन की उपस्थिति में ‘कुमाइट-1 लीग’ का सफलतापूर्वक संचालन किया, और जल्द ही अपने ‘अपनी तरह के पहले (1st ऑफ इट्स काइंड’) कुमाइट-1 वारियर हंट’ रियलिटी टीवी शो के माध्यम से लीग के विज़न को शोकेस करेगा। टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड ने क्रिकेट व्यवसाय में भी अपनी पकड़ बना ली है। टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड, अपनी सहायक कंपनी, पैसिफिक स्टार स्पोर्ट्स सर्विसेज़ एलएलसी के माध्यम से, केन्या, मॉरीशस और ग्रीस जैसे देशों में टी10 और टी20 जैसे फार्मेट्स में डोमेस्टिक और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लीग राइट्स रखता है।

इसके अतिरिक्त, टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड विभिन्न क्षमताओं में अफ्रीका कप टी20, तंजानिया क्रिकेट प्रीमियर लीग, क्रिकेट केन्या, ओमान क्रिकेट अकादमी और भारत-बांग्लादेश एकदिवसीय श्रृंखला से जुड़ने के बाद अपने अंतर्राष्ट्रीय फुटप्रिंट्स एस्टेब्लिश कर रहा है। 

 स्पोर्ट्स इकोसिस्टम को मज़बूत करने और एथलीट्स को क्वॉलिटी  और किफायती सहायक उपकरण प्रदान करने के लिए, टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड ने ‘के1 एल (K1L)’ ब्रांड के तहत स्पोर्ट्स एक्सेसरीज़ की एक श्रृंखला लॉन्च की है जो अमेज़ॅन, फ्लिप कार्ट आदि जैसे सभी प्रमुख ई-कॉम प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध है। खेल प्रेमियों द्वारा उत्साहपूर्वक संचालित, टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड  का लक्ष्य भारत की स्पोर्ट्स  इंडस्ट्री में एक आदर्श बदलाव लाने में अग्रणी भूमिका निभाना है, साथ ही ऑर्गेनिक और इनॉर्गैनिक  अपॉर्चुनिटीज़ के द्वारा ग्लोबल फुटप्रिंट्स स्थापित करना है। टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड कुछ सबसे बड़े खेलों की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टीज़ का उत्पादन, प्रचार और प्रबंधन करने के  साथ ग्रास रूट लेवल के योग्य एथलीट्स के लिए सही मंच बनाकर खेल की भावना को सशक्त बनाता है। टोयम स्पोर्ट्स लिमिटेड  की टीम, जिसमें फुर्तीले पेशेवर शामिल हैं, टोयम के लिए क्षितिज को व्यापक बनाने के लिए खेल की दुनिया में अवसरों की सक्रिय रूप से तलाश करती है।