Home » डिज्नी+हॉटस्टार पर क्राइम थ्रिलर “‘काला’”
Entertainment Featured

डिज्नी+हॉटस्टार पर क्राइम थ्रिलर “‘काला’”

हम सबने लोगों को ब्लैक मनी को व्‍हाइट में बदलते सुना है, पर क्या आपने किसी ऐसी स्थिति की कल्पना की है, जहाँ कोई आदमी अपनी व्‍हाइट मनी को ब्लैक में तब्दील करे? यह एक ऐसी दुनिया है, जहाँ प्रतिशोध, ताकत और पैसे की जीत होती है। यहाँ ज़िंदगी के खेल में केवल झूठ और छल के मकड़जाल के माध्यम से जीत मिलती है। आप अपराध की दुनिया का ऐसा गठजोड़ देखने के लिए तैयार रहिए, जो आपने पहले कभी नहीं देखा होगा, क्योंकि डिज्नी+ हॉटस्टार ने तहकीकात से भरपूर अपने क्राइम थ्रिलर ‘काला’ के ट्रेलर की रिलीज की घोषणा की है। काला के संसार की परिकल्पना और निर्देशन विजय नाम्बियार ने, निर्माण भूषण कुमार, किशन कुमार और विजय नाम्बियार ने किया है। यह 15 सितंबर 2023 को रिलीज़ होने वाला है, केवल डिज्नी+ हॉटस्टार पर।

इस शो में आपको इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के ऑफिसर, ऋत्विक का जोश और जुनून दिखेगा, जो रिवर्स हवाला के फैलते कारोबार के जाल को जड़ से उखाड़ फेंकने के मिशन पर है। इस शो में अविनाश तिवारी, रोहन विनोद मेहरा, निवेधा पेथुराज, ताहिर शब्बीर, जितिन गुलाटी, एलीशा मेयर और हितेन तेजवानी समेत अन्य कलाकारों ने भूमिका निभाई हैं।

डिज्नी हॉटस्टार के काला के क्रिएटर, निर्माता और निर्देशक विजय नाम्बियार ने कहा, “‘काला रिवर्स हवाला की दुनिया को दर्शकों के सामने पेश करता है। इस शो में अपराध और धोखे की परतों को उधेड़ा गया है। इस शो में दिखाया गया है कि बंद दरवाजों के पीछे, परछाइयों में पैसे की दमदार अहमियत को किसी भी सूरत भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इस शो में धोखा, बदला और सत्ता की भूख और हवस सब कुछ देखने को मिलेगा। काला हमारी हकीकत की सपाट, कठोर और खुरदरी झलक पेश करता है। दुनिया भर में डिज्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज होने वाले शो पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए मैं बेहद उत्सुक हूँ। हम काले धन और मनी लॉन्ड्रिंगकी धुंधली दुनिया पर प्रकाश डालेंगे, जो आपको शुरू से लेकर अंत तक सीट से बांधे रखेगी।     

डिज्नी+ हॉटस्टार के काला में आईबी अफसर ऋत्विक बनर्जी का किरदार निभाने वाले अविनाश तिवारी ने कहा, अभिनेता होने के नाते पर हमें अक्सर तरह-तरह की भावनाओं को अभिव्यक्त करना पड़ता है। हमें अलग-अलग कहानियाँ देखने को मिलती है, लेकिन काला ने मेरे सामने सत्ता और भ्रष्टाचार के एक नए स्तर का भंडाफोड़ किया है, जिसने मुझे वाकई हिलाकर रख दिया। विजय नाम्बियार ने काला में अपराध की दुनिया का जाल बुनने से पहले काफी ठोस रिसर्च की थी। इसमें ऋत्विक को मुश्किल हालातों और जटिलताओं के केंद्र में रखा गया है। इस शो में दिखाया गया है कि किस तरह ऋत्विक अपनी निजी जिंदगी के बारे में नई-नई बातों का पता लगाते हुए हुए इस दुनिया का सामना करता है। इस तरह यह दर्शकों में जोश और जुनून पैदा करने और लोगों को अपने से जोड़ने वाली मानवीय संवेदनाओं से भरपूर कहानी बन गई है। मैं चाहता हूँ कि सभी दर्शक अपराध की दुनिया की परतों को उधेड़ने वाले काला की दुनिया के सफर का हिस्सा बने। मैं आप सभी के इस सफ़र को और ‘काला’ की अनेक परतों को देखने के बारे में रोमांचित हों, जो जल्द ही डिज्नी+ हॉटस्टार पर आ रहा है।  

काला’ का रहस्य जानने के लिए तैयार रहिए। इस शो की स्ट्रीमिंग 15 सितंबर से केवल डिज्नी हॉटस्टार पर होगी