Home » जापानी प्रमुख टोयोटा त्सुशो और सेकॉम अस्पताल स्थापित करेंगी
Business Featured

जापानी प्रमुख टोयोटा त्सुशो और सेकॉम अस्पताल स्थापित करेंगी

बड़े समुदायों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के अपने निरंतर प्रयास मेंसकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल ने शनिवार को बेंगलुरु में एक नई अत्याधुनिक सुविधा के लिए अपनी दूरदर्शी योजना की घोषणा की। यह महत्वपूर्ण अवसर अग्रणी एमएनसी अस्पताल समूह की 10वीं वर्षगांठ समारोह का था। सकरा भारत का पहला 100% एफडीआई मल्टी-सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है जो स्वास्थ्य सेवा प्रमुख सेकॉम मेडिकल सिस्टम और व्यापारिक समूह टोयोटा त्सुशो के बीच सहयोग के माध्यम से जापानी नवाचार और प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित है।

यह कार्यक्रमश्री तात्सुरो फ़्यूज़कार्यकारी निदेशकसेकॉम कंपनी लिमिटेड और अध्यक्षसेकॉम मेडिकल सिस्टम कंपनी लिमिटेड जापानश्री हिरोशी योनेनागाडिवीजन सीईओ वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारीटोयोटा त्सुशो कॉर्पोरेशन जापान की उपस्थिति में आयोजित किया गया। सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटलबेंगलुरु के प्रबंध निदेशक श्री युइची नागानोसकरा वर्ल्ड हॉस्पिटलबेंगलुरु के उप प्रबंध निदेशक श्री नाओया मात्सुमीऔर सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटलबेंगलुरु के समूह मुख्य परिचालन अधिकारी श्री लवकेश फासुसकरा की विस्तार योजनाओं और अन्य अभूतपूर्व पहलों केगवाह बने।

1,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनासवाड़ी बेंगलुरु उत्तर में रणनीतिक रूप से स्थितसकरा की नई सुविधा, उल्लेखनीय 500 बिस्तरों की क्षमता और 600,000 वर्ग फुट (55,740 वर्ग मीटर) में फैले विशाल निर्मित क्षेत्र का दावा करेगी। यह विस्तार स्थानीय समुदाय और उससे परे अद्वितीय स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करने की सकरा की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसके अलावा नवीनतम स्वास्थ्य देखभाल परियोजना भारतीय तटों पर चिकित्सा प्रगति और तकनीकी नवाचारों का एक अद्वितीय तालमेल लाती है।

एकीकृत तृतीयक देखभाल में सबसे आगेनई इकाई उन्नत ऑन्कोलॉजी उपचार और अत्याधुनिक पुनर्वास कार्यक्रमों सहित विशिष्टताओं और सुपर विशिष्टताओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगी। नई परियोजना की घोषणा करते हुए श्री तात्सुरो फ़्यूज़ ने कहा, “हमें बेंगलुरु में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा समाधान प्रदान करने के लिए सेकॉम मेडिकल सिस्टम और टोयोटा त्सुशो की विशेषज्ञता को संयोजित करने पर गर्व है। नई सुविधा स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय समुदायों की स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के प्रति हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता का विस्तार है।”

कार्यक्रम मेंसकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल के वैश्विक नेतृत्व ने विभिन्न पहलुओं पर अंतर्दृष्टि प्रदान कीजिसमें भारत में अस्पताल की दस साल की यात्राजापान से अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवा प्रौद्योगिकी और नवाचार का एकीकरण और 1,000 बिस्तरों वाले चरण के साथ इसकी आगामी योजनाएं शामिल थीं। 2 विस्तार. नेताओं ने अपनी निवेश रणनीतियों और टोयोटा त्सुशो और सेकॉम मेडिकल सिस्टम से प्राप्त अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों के समावेश पर भी प्रकाश डालाजो देखभाल के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करते हैं।

सम्मेलन में आगामी सुविधा में विभिन्न सुपर स्पेशलिटीज जैसे उन्नत ऑन्कोलॉजी उपचाररोबोटिक सर्जरी और अभिनव पुनर्वास कार्यक्रमों को कवर करने वाली विशेष उपचार प्रक्रियाओं पर भी ध्यान केंद्रित किया गया। संस्थापक टीम के आदर्श वाक्य के अनुरूपनई सुविधा में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और उन्नत उपचार प्रोटोकॉल शामिल होंगेजो स्वास्थ्य देखभाल उत्कृष्टता में एक नया मानक स्थापित करेंगे।श्री हिरोशी योनेनागा ने विस्तार से बताया “नवाचार और सहयोग की शक्ति का उपयोग करते हुएहमारी नई सुविधा का लॉन्च अद्वितीय स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने की दिशा में हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर दर्शाता है,”

2026 के अंत तक पूरा होने के लिए निर्धारितनई सुविधा में परंपराप्रौद्योगिकी और नवाचार के सामंजस्यपूर्ण मिश्रण का प्रतीक इंडो-जापानी वास्तुशिल्प तत्वों को मिलाकर एक फ्यूजन डिजाइन की सुविधा होगी। श्री युइची नागानो ने कहा, “हमारा प्रबंधन उपचार के परिणामों को बढ़ाने और हमारे रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए नवीनतम वैश्विक प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करने के लिए समर्पित है।”

इसके अलावासकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल की नेतृत्व टीम ने अस्पताल की एनएबीएच मान्यता और सुरक्षा प्रोटोकॉल और गुणवत्ता देखभाल के लिए काइज़ेन दृष्टिकोण के कार्यान्वयन के बारे में विस्तार से बतायाजिसमें रोगी की सुरक्षा और स्वास्थ्य देखभाल वितरण में उत्कृष्टता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया। श्री नाओया मात्सुमी ने स्पष्ट किया की “हमारा मिशन एनएबीएच मान्यता और काइज़न गतिविधियों जैसे कठोर कार्यक्रमोंप्रक्रियाओं और प्रमाणपत्रों के माध्यम से रोगी की सुरक्षा और गुणवत्ता देखभाल को प्राथमिकता देना है,” रोगी की सुरक्षा और गुणवत्तापूर्ण देखभाल के प्रति अस्पताल की प्रतिबद्धता अटूट हैक्योंकि यह सावधानीपूर्वक प्रक्रियाओं और पहलों के माध्यम से नैदानिक उत्कृष्टता को लगातार बढ़ाने का प्रयास करता है।

नई सुविधा का शुभारंभ सकरा की महत्वाकांक्षी विस्तार योजनाओं की शुरुआत है। आगामी वर्षों में हम सम्पूर्ण बेंगलुरु में 1,000 बिस्तर जोड़ने के लक्ष्य के साथसकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल अपने अनुसंधान और शिक्षा पहल के माध्यम से सभी के लिए जीवन की गुणवत्ता को समृद्ध करने के अपने मिशन में दृढ़ है। “चिकित्सा अनुसंधान और शिक्षा हमारी विकास यात्रा का अभिन्न अंग हैं। “