Home » एयू बैंक ने बैंकिंग सुविधा के एक नए युग की शुरुआत की
Business Featured

एयू बैंक ने बैंकिंग सुविधा के एक नए युग की शुरुआत की

भारत के सबसे बड़े स्‍मॉल फाइनेंस बैंक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आज मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड लॉन्च के साथ मास्टरकार्ड के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। यह पहल विशेष रूप से बैंक के कॉर्पोरेट सैलरी ग्राहकों के लिए डिजाइन की गई है और इसे #Swipe&Save (#स्वाइपएंडसेव) थीम के तहत पेश किया गया है।

नया मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड अलग अलग टॉप श्रेणियों में विशेष ऑफर के साथ आज के कॉर्पोरेट सैलरी वर्ग की जीवनशैली के लिए खास जरूरतों को पूरा करता है। उदाहरण के लिए मनोरंजन की श्रेणी में खास ऑफर के तहत बुक माय शो (BookMyShow) और पीवीआर आईनॉक्स लिमिटेड (PVR INOX Limited) पर फिल्‍म के टिकटों पर 20% की छूट शामिल है, जबकि डाइनिंग ऑफर में ईजी डिनर (EazyDiner) और जोमैटो (Zomato) पर 15% की छूट शामिल है। इसी तरह, ऑनलाइन फूड डिलीवरी के लिए स्विगी (Swiggy) पर 30% की छूट और जोमैटो (Zomato) पर फ्लैट रु.100 की छूट शामिल है। ग्राहक बिगबास्केट (bigbasket) और बीबीनाउ (bbnow) के ऑफर से किराने के सामान पर बचत पा सकते हैं। मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड यूजर्स यात्रा (Yatra) और इक्सिगो (ixigo) के साथ ट्रैवल बुकिंग पर 15% तक की छूट का भी लाभ ले सकते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग पर अमेझॉन फैशन (Amazon Fashion) और टाटा क्लिक लग्जरी (TATA CLiQ Luxury) 10% की तत्काल छूट प्रदान करेंगे। इसी तरह  स्वास्थ्य और फिटनेस ब्रांड फार्मईजी (Pharmeasy) से खरीदारी करने पर 10% की छूट मिलेगी।

#Swipe&Save (#स्वाइपएंडसेव) थीम न केवल लेनदेन पर बल्कि हर स्वाइप के साथ होने वाली वास्तविक बचत पर जोर देती है। इस रणनीतिक कदम के साथ एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने खुद को वित्तीय क्षेत्र में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है  जिसने खुद को भारत में तीन प्रमुख कार्ड नेटवर्क के साथ सफलतापूर्वक जोड़ लिया है।

मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड एक आकर्षक लॉयल्टी कार्यक्रम के तहत कार्डधारकों को एक रिवार्ड प्रोग्राम दे रहा है जिससे इस विचार को बढ़ावा दिया जा रहा है कि बैंकिंग केवल खर्च करने के नहीं बल्कि लाभ कमाने के बारे में भी है। इस डेबिट कार्ड के साथ मिलने वाले बेहतरीन ऑफर ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाते हैं जो कई श्रेणियों को कवर करते हैं। खरीद की जो अधिकतम लिमिट अलग अलग तरह की जरूरतों को पूरा करती हैं और ग्राहकों को लचीलापन और सशक्तिकरण प्रदान करती है।

मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड के लॉन्च पर  एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर उत्तम टिबरेवाल ने कहा, “ग्राहक-केंद्रित बैंक होने के चलते हम अपने ग्राहकों को सुविधाएं की सम्पूर्ण शृंखला प्रदान करने में विश्वास करते हैं। मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड का लॉन्च किया जाना इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह सभी तीन प्रमुख कार्ड नेटवर्क सहित हमारी डेबिट कार्ड की पेशकश को पूरा करता है। हम इस मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड की शुरुआत अपने सैलरी कस्टमर्स के लिए कर रहे हैं और इसका विस्तार जल्द ही अन्य उत्पादों तक होगा, ताकि सभी के लिए एक बेहतर बैंकिंग अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। मास्टरकार्ड के साथ यह सहयोग सिर्फ एक साझेदारी से कहीं अधिक है। यह हमारे  ग्राहकों की वित्तीय उत्थान के लिए हमारी प्रतिबद्धता है, जो हर #Swipe&Save (#स्वाइपएंडसेव) पल में समाहित है।”

कार्डधारकों को मिलने वाले कई तरह के लाभ का जिक्र करते हुए  मास्टरकार्ड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुभव गुप्ता ने कहा, “मास्टरकार्ड को इस नए कार्ड के लॉन्च की सुविधा के लिए एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के साथ सहयोग करके खुशी है। ट्रैवल, डाइनिंग, ऑनलाइन फूड डिलीवरी, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम की खरीदारी से लेकर रोजमर्रा की किराने की खरीदारी तक, मास्टरकार्ड डेबिट कार्ड हर लेनदेन के लिए कार्डधारकों को रिवार्ड देगा। यह एक रोमांचक लॉयल्टी प्रोग्राम के साथ आएगा जो सभी क्षेत्रों के ग्राहकों को पसंद आएगा। मास्टरकार्ड बैंकों के साथ सहयोग करके रोमांचक वित्तीय उत्पाद और समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।”