Home » डिजीकोर स्टूडियोज का आईपीओ 25 सितंबर को खुलेगा
Business Featured

डिजीकोर स्टूडियोज का आईपीओ 25 सितंबर को खुलेगा

डिजीकोर स्टूडियोज लिमिटेड (डिजीकोर), एनएसई इमर्ज पर अपने आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक पेशकश) को लॉन्च करने के लिए तैयार है। डिजीकोर, भारत का मशहूर विजुअल इफेक्ट्स (वीएफएक्स) स्टूडियो है। यह आईपीओ सोमवार, 25 सितंबर, 2023 को खुलेगा और बुधवार, 27 सितंबर, 2023 को बंद होगा। कंपनी का आईपीओ निवेशकों को उसकी भविष्य की विकास यात्रा का हिस्सा बनने का मौका देगा।

इस आईपीओ में कुल 17,82,400 इक्विटी शेयर शामिल हैं, जिसमें 12,60,800 इक्विटी शेयर फ्रेश इश्यू और  5,21,600 इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) है। आईपीओ का प्राइस बैंड 168 से 171 रुपये के बीच रखा गया है। निवेशक न्यूनतम 800 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं। एक लॉट के लिए आवेदन रिटेल आवंटन का हिस्सा होगा।

वित्तीय सलाहकार फर्म सारथी कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड, इस ऑफर का बुक रनिंग लीड मैनेजर होगा। वहीं, बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड ऑफर के रजिस्ट्रार के रूप में काम करेगा, जो सभी हितधारकों के लिए प्रक्रिया को आसान बनाएगा।

हाल के वर्षों में डिजीकोर स्टूडियोज का वित्तीय प्रदर्शन काफी मजबूत रहा है। वित्तीय वर्ष 2022-23 में, कंपनी के राजस्व में मजबूत वृद्धि हुई और यह पिछले वित्त वर्ष के 24.88 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 35.56 करोड़ रुपये हो गया।

इसी अवधि में कंपनी के मुनाफे में जबरदस्त उछाल आया है और यह वित्त वर्ष 22 के 46.54 लाख रुपये के मुकाबले वित्त वर्ष 23 में बढ़कर 4.37 करोड़ रुपये हो गया। जून 2023 को समाप्त तिमाही में कंपनी का राजस्व 11.83 करोड़ रुपये और शुद्ध लाभ 2.80 करोड़ रुपये रहा है।

प्री-आईपीओ निवेशकों ने डिजीकोर की विकास क्षमता में मजबूत भरोसे का प्रदर्शन किया है। कंपनी प्रमुख उद्योग दिग्गजों से निवेश आकर्षित करते हुए, प्री-आईपीओ फंडिंग राउंड को सफलतापूर्वक पूरा करने में सफल रही है। प्रमुख निवेशकों में निखिल वोरा, विजय खेतान, मृणाल सिंह, प्रमोद कसाट समेत अन्य शामिल हैं, जिन्होंने एनिमेशन और विज़ुअल इफेक्ट्स (वीएफएक्स) की दुनिया में डिजीकोर के अनूठे योगदान में विशाल मूल्य को पहचाना है।

श्री अभिषेक रमेशकुमार मोरे द्वारा वर्ष 2000 में स्थापित, डिजीकोर ने वैश्विक मनोरंजन उद्योग को स्थायी रूप से प्रभावित किया है। स्टूडियो कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों और टीवी श्रृंखलाओं के साथ सहयोग करते हुए व्यापक पोर्टफोलियो का निर्माण करता है।

इनके कुछ मशहूर कार्यों में “थॉर: लव एंड थंडर,” “ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर,” “ग्लास ओनियन: ए नाइव्स आउट मिस्ट्री,” “डेडपूल,” “स्टार ट्रेक,” “जुमांजी,” “स्ट्रेंजर थिंग्स”, “द लास्ट शिप,” “टाइटैनिक,” “घोस्ट राइडर: स्पिरिट ऑफ वेंजिएंस,” “ट्रांसफॉर्मर्स: एज ऑफ एक्सटिंक्शन,” “क्राउचिंग टाइगर, हिडन ड्रैगन: स्‍वॉर्ड ऑफ डेस्टिनी,” और कई अन्य प्रतिष्ठित परियोजनाएं शामिल हैं।

यह आईपीओ डिजीकोर के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जो विकास और विस्तार की नई संभावनाएं खोलता है। अपने प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड और एक आशाजनक भविष्य के साथ, डिजीकोर स्टूडियोज लिमिटेड निवेशकों को विजुअल स्टोरीटेलिंग और नवाचार के भविष्य को आकार देने में साथ चलने के लिए आमंत्रित करता है।