Home » एनर्जी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड से सालासर टेक्नो को 9.40 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मिला ऑर्डर
Business Featured

एनर्जी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड से सालासर टेक्नो को 9.40 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मिला ऑर्डर

सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड (एसटीईएल) (बीएसई: 540642, एनएसई:  SALASAR), जो बड़े और भारी स्टील स्ट्रक्चर्स के निर्माण में लगने के साथ ही विभिन्न प्रकार के उद्योगों जैसे टेलीकॉम, पावर, रेल्वे और अन्य को कस्टमाइज़ स्टील स्ट्रक्चर्स और ईपीसी सोल्यूशन प्रदान करती है, कंपनी ने बीएसई को बताया कि उसे एक बड़ा ऑर्डर मिला है अर्थात रवांडा ट्रांसमिशन सिस्टम रीइन्फोर्समेंट और लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट के लिए एनर्जी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा 9.40 मिलियन डॉलर, जो 75.23 करोड़ रुपये के बराबर है, का एक कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है।

*ऑर्डर प्राप्ति पर टिप्पणी करते हुए, एसटीईएल की प्रबंधन टीम ने कहा:* “हमें एक महत्वपूर्ण उपलब्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर  सॉल्यूशंस प्रदान करने में हमारी क्षमताओं को रेखांकित करती है। 

एसटीईएल (STEL) ने अफ्रीकी क्षेत्र Rwinkwavu-Kirehe, Gabiro-Nyagatare और रुलिंडो-गिकुम्बी में 110kV ट्रांसमिशन लाइन की डिजाइनिंग, आपूर्ति और स्थापना के लिए हमे यह ऑर्डर मिला है । इस ऑर्डर ने इंपोर्ट बाज़ार में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने में सक्षम बनाया है, जो सर्वोत्तम श्रेणी के उद्योग मानकों को कायम रखते हुए ऑर्डर को तुरंत निष्पादित करने की एसटीईएल की क्षमता पर विदेशी ग्राहकों द्वारा रखे गए भरोसे का सबूत है।

*आगे उन्होंने कहा*  अफ्रीका, अपनी विशाल क्षमता और ग्रोइंग एनर्जी  डिमांड के साथ, भारी विकास क्षमता वाले आशाजनक बाजार का क्षेत्र बना हुआ है और इस अनुबंध को हासिल करने में हमारी उपलब्धि तकनीकी उत्कृष्टता, निर्भरता और मजबूत अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धात्मकता के लिए हमारी स्थापित प्रतिष्ठा को रेखांकित करती है।

इसके अलावा, 110kV ट्रांसमिशन लाइन परियोजना एक अत्यधिक विशिष्ट प्रयास है और इसके लिए पावर ट्रांसमिशन, इंजीनियरिंग और प्रोजेक्ट्स मैनेजमेंट में लंबे अनुभव  की आवश्यकता है। एसटीईएल की तकनीकी कौशल और जटिल परियोजनाओं को संभालने में दक्षता ने इस अनुबंध को हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अंत में, हम अपने स्टेकहोल्डर्स को सतत विकास प्रदान करते हुए अपने ग्राहकों को असाधारण इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शनल सोल्यूशन प्रदान करने के अपने मुख्य मिशन पर केंद्रित हैं। हम अपने नेटवर्क और टेक्नोलॉजी में निवेश करना जारी रखेंगे, साथ ही  डेवलपमेंट और इनोवेशन के नए अवसर भी तलाशेंगे। 

2006 में स्थापित, STEL भारत में अनुकूलित स्टील फैब्रिकेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर सोल्यूशन प्रदाता है। यह इंजीनियरिंग, डिजाइनिंग, निर्माण, गैल्वनीकरण और नियोजन करके 360-डिग्री सोल्यूशन देता है। एसटीईएल के उत्पाद पोर्टफोलियो में  टेलीकम्युनिकेशन टावर्स, पावर ट्रांसमिशन लाइन टावर्स, स्मार्ट लाइटिंग पोल्स, यूटिलिटी पोल्स, हाई मास्ट पोल्स, स्टेडियम लाइटिंग पोल्स, मोनोपोल, सबस्टेशन स्ट्रक्चर, सौर मॉड्यूल माउंटिंग स्ट्रक्चर, रेलवे विद्युतीकरण (ओएचई), रोड और रेलवे ओवर-ब्रिज (आरओबी) तथा अनुकूलित गैल्वनाइज्ड और नॉन-गैल्वनाइज्ड स्टील स्ट्रक्चर्स शामिल हैं। एसटीईएल की सेवाओं में रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन, पावर ट्रांसमिशन लाइन और सोलर पावर प्लांट जैसी परियोजनाओं के लिए संपूर्ण इंजीनियरिंग, खरीद और नियंत्रण (ईपीसी) प्रदान करना शामिल है। एसटीईएल 1,15,000 एमटीपीए की वर्तमान स्थापित क्षमता के साथ अग्रणी निर्माताओं में से एक है, जिसने 25 से अधिक देशों में 600 से ज़्यादा ग्राहकों को 50,000 टेलीकॉम टावर, 702 किमी पावर ट्रांसमिशन लाइन, 588 किमी रेलवे ट्रैक की आपूर्ति की है।