Home » एचडीएफसी बैंक की नई सुविधा कार्डलेस ईज़ी ईएमआई लॉन्च
Business Featured Finance

एचडीएफसी बैंक की नई सुविधा कार्डलेस ईज़ी ईएमआई लॉन्च

भारत के अग्रणी निजी क्षेत्र के बैंक, एचडीएफसी बैंक ने आज एंड-टू-एंड डिजिटल उपभोक्ता ऋण ‘कार्डलेस ईज़ी ईएमआई’ (EasyEMI) लॉन्च करने की घोषणा की । बैंक ने सभी के लिए ऋण सक्षम करने वाला मंच 100% डिजिटल-फर्स्ट पे शॉपसे (ShopSe) के साथ साझेदारी की है इस कार्ड अनावरण मुंबई में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2023 में किया गया, यह अभिनव पेशकश पूरी तरह से डिजिटल और निर्बाध ऋण अनुभव की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

‘कार्डलेस ईज़ी ईएमआई’ (EasyEMI)  कार्यक्रम ग्राहकों को भौतिक दस्तावेजों या सहायता की आवश्यकता के बिना, आसानी से क्रेडिट के लाभों को अपनाने का अधिकार देता है। भाग लेने वाले शॉपसे (ShopSe) या बैंक व्यापारियों पर एक सरल क्यूआर कोड स्कैन के माध्यम से, ग्राहक अपनी खरीदारी को सुविधाजनक ईएमआई में बदलने की क्षमता प्राप्त करते हैं। ब्रांडों और व्यापारियों के साथ ये गहन एकीकरण सभी ग्राहकों को 5 मिनट से कम समय में क्रेडिट तक पहुंचने में सक्षम बनाएगा।

मौजूदा एचडीएफसी बैंक ग्राहक पूर्व-अनुमोदित ऑफ़र की प्रतीक्षा कर सकते हैं, जबकि नए ग्राहक पहचान के रूप में अपने पैन कार्ड और मोबाइल नंबर का उपयोग करके 12 महीने की अवधि के लिए 60,000 रुपये तक के तत्काल उपभोक्ता टिकाऊ ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, श्री. पराग राव, कंट्री हेड – पेमेंट्स, कंज्यूमर फाइनेंस, टेक्नोलॉजी और डिजिटल बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, “एचडीएफसी बैंक में, शॉपसे (ShopSe) जैसे फिनटेक के साथ मिलकर काम करने का हमारा लक्ष्य ग्राहकों को ऐसे अनुभव प्रदान करना है जो डिजिटल रूप से सक्षम हैं और चलते-फिरते सुविधा प्रदान करते हैं। ।”

शॉपसे (ShopSe) इंडिया के सीईओ पल्लव जैन ने कहा: “हम अपनी तरह की अनूठी डिजिटल यात्रा के माध्यम से अपने प्लेटफॉर्म पर सामर्थ्य विकल्पों के साथ देश भर में खुदरा विक्रेताओं और ग्राहकों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कार्डलेस ईज़ी ईएमआई एचडीएफसी बैंक के साथ एक ऐसा परेशानी मुक्त डिजिटल वित्त विकल्प है, जिसे कोई भी ग्राहक पूरी तरह से शुरू से अंत तक कर सकता है।”

कार्डलेस ईज़ी ईएमआई’  (EasyEMI) की मुख्य विशेषताएं:

• क्रेडिट सीमा ₹10,000 से ₹60,000 तक है

• केवल एक पैन कार्ड और मोबाइल नंबर के साथ तुरंत ऋण स्वीकृतियां

• निर्बाध यात्रा के लिए दस्तावेज़ीकरण संबंधी झंझटों का उन्मूलन

• विभिन्न आवश्यकताओं को समायोजित करते हुए पुनर्भुगतान के लिए लचीले विकल्प

• स्कैनिंग और भुगतान के माध्यम से स्वयं करें (DIY) यात्रा को सुव्यवस्थित किया गया