Home » ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के वित्तीय परिणाम घोषित
Business Featured

ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के वित्तीय परिणाम घोषित

देश की अग्रणी इंटीग्रेटेड सप्लाई चैन एण्ड लॉजिस्टिक्स सॉल्यूसन्स प्रोवाइडर ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (टीसीआई) ने वित्तीय वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही एवं पहली छमाही के वित्तीय परिणाम घोषित किये है।

एकल आधार परः- कम्पनी ने वित्तीय वर्ष 23 की पहली छमाही में 1658 करोड़ रूपये की संचालन आय आर्जित की है जो वर्ष दर वर्ष आधर पर 23 प्रतिशत ज्यादा है। एबिडिटा वित्तीय वर्ष 2022 की पहली छमाही के 186 करोड़ रूपये के मुकाबले में बढ़कर 214 करोड़ रूपये के हो गये। एबिडिटा मार्जिन 13.82 प्रतिशत के मुकाबले में 12.92 प्रतिशत रहे जबकि शुद्ध लाभ 117 करोड़ रूपये की तुलना में 134 करोड़ रूपये का रहा।

समन्वित आधार परः- वित्तीय वर्ष 2023 की पहली छमाही में संचालन आय 1836 करोड़ रूपये की रही जो कि वर्ष दर वर्ष आधार पर 21 प्रतिशत ज्यादा है एबिडिटा वित्तीय वर्ष 2022 की पहली छमाही के 198 करोड़ रूपये के मुकाबले में 236 करोड़ रूपये के हो गये। एबिडिटा मार्जिन 13.02 प्रतिशत की तुलना में 12.86 प्रतिशत रहे जबकि शुद्ध लाभ 124 करोड़ रूपये के मुकाबले में 151 करोड़ रूपये का रहा।

परिणाम पर टिप्पणी करते हुए, मि. विनीत अग्रवाल, प्रबंध निदेशक टीसीआई ने कहा, वित्तीय वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही एवं पहली छमाही में कंपनी ने सकारात्मक प्रदर्शन किया। ऑटोमोबाइल और खपत क्षेत्रों में बढ़ती मांग के साथ-साथ कोर बिजनेस फंडामेंटल पर ध्यान केंद्रित करने से मुद्रास्फीति के दबाव के बावजूद सभी व्यावसायिक क्षेत्रों को संतोषजनक प्रदर्शन करने में सक्षम रहे।

कंपनी अपने व्यापक मल्टीमॉडल नेटवर्क, कस्टमाइज्ड सर्विस ऑफरिंग, सही टेक्नोलॉजी में निवेश और ऑटोमेशन के माध्यम से उच्च विकास वाले क्षेत्रों का दोहन करने में विशिष्ट स्थिति में बनी हुई है।

इसके अलावा, पूर्व में घोषित पीएम गति शक्ति रूपरेखा के साथ नेशनल लॉजिस्टिक्स पॉलिसी निर्बाध मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्टेशन एवं मॉर्डन कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने में सहायक होगी। बढ़ते हुऐ डिज़िटाइज़ेशन एवं स्टैंडर्डडाइज़ेशन कम्पनी की लॉजिस्टिक्स दक्षता एवं प्रतिस्पर्धा को और बढ़ायेगा। टीसीआई वर्षों से मजबूत विकास के लिये इस सभी विषयों पर जबरदस्त निवेश प्रक्रिया की बरकरार कर रखा है।