निसान इंडिया ने ऑल-न्यू निसान मैगनाइट के सफल लॉन्च की बदौलत, दिसम्बर,2021 में निसान तथा डाट्सुन रेंज के 3010 वाहनों की घरेलू थोक बिक्री की। निसान इंडिया ने दिसम्बर माह के दौरान घरेलू बाजार में 159% की बढ़त दर्ज की। निसान इंडिया ने 2020 के 6609 वाहनों के मुकाबले 2021 में अब तक 27965 वाहनों की घरेलू बिक्री दर्ज की जो 323 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी है। निर्यात बिक्री 28582 वाहनों की हुई जो 2020 के 17785 वाहनों के निर्यात के मुकाबले 61 प्रतिशत अधिक है।
निसान मोटर इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, “कोविड—19 की चुनौतियों और सेमीकंडटक्र की कमी से आपूर्ति प्रभावित होने के बावजूद 323 प्रतिशत की वृद्धि उल्लेखनीय है। हमने 35000 से अधिक बिग, बोल्ड और ब्यूटीफुल निसान मैगनाइट और गेम चेंजर एसयूवी साबित हुई है और डिजिटल बुकिंग भी 777000 से अधिक हुई जो 31 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी है। आने वाले महीनों में आपूर्ति श्रंखला के बल पर हम इस बढ़ोत्तरी को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे ताकि ग्राहकों को हम कीमती डिलीवरी कम मालिकाना लागत पर देना सुनिश्चित कर सकें।”
ऑल-न्यू निसान मैगनाइट सर्वश्रेष्ठ और सबसे कम रखरखाव लागत यानि 30 पैसे/किमी (50,000 किलोमीटर के लिए) के साथ आती है। इसके साथ 2 साल (50,000 किमी) की वारंटी मिलती है, जिसे मामूली खर्च पर 5 वर्षों (100,000 किमी) के लिए बढ़ाया जा सकता है। निसान के उपभोक्ता निसान सर्विस हब या निसान कनेक्ट के ज़रिए सर्विस की बुकिंग कर सकते हैं और निसान सर्विस कॉस्ट कैलकुलेटर के ज़रिए सर्विस में लगने वाले खर्च की ऑनलाइन जानकारी ले सकते हैं। इससे पूरी प्रक्रिया बहुत पारदर्शी हो जाती है और इसे निसान के 1500 से ज़्यादा शहरों में उपलब्ध 24/7 रोडसाइड असिस्टेंस का भी सहयोग मिलता है।
उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निसान डीलरशिप्स पर निसान और डाट्सुन कार लाने और उसे वापस ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए ‘कंवीनियंस ऑफ डोरस्टेप सर्विस’ तथा ‘पिक-अप एंड ड्रॉप-ऑफ’ सेवा उपलब्ध है। इससे संक्रमण का जोखिम कम होता है और ग्राहकों के अपने काम में भी बहुत कम बाधा पड़ती है। साथ ही, ‘निसान एक्सप्रेस सर्विस’ भी है जिसमें केवल 90 मिनट में शीघ्रतापूर्वक गाड़ी की सर्विस की जाती है।
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