निसान इंडिया ने ऑल-न्यू निसान मैगनाइट के सफल लॉन्च के चलते, अक्टूबर 2021 के दौरान निसान तथा डाट्सुन रेंज के 3913 वाहनों की घरेलू थोक बिक्री तथा 3004 वाहनों का निर्यात दर्ज किया है। अक्टूबर 2020 में, घरेलू थोक बिक्री का आंकड़ा 1105 तथा निर्यात आंकड़ा 75 वाहनों का था। निसान इंडिया ने अक्टूबर माह में, घरेलू बाजार में 254% की बढ़ोतरी दर्ज करायी।
निसान मोटर इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, “कोविड-19 की चुनौतियों तथा सेमीकंडक्टर की कमी के चलते सप्लाई प्रभावित होने के बावजूद, पहले सात माह की कुल बिक्री पिछले साल भर में दर्ज बिक्री के मुकाबले अधिक है। सकारात्मक माहौल के चलते, यह त्योहारी सीज़न काफी अच्छा रहा है और चैनल पार्टनर्स ने बिग बोल्ड एवं ब्युटिफुल निसान मैगनाइट तथा निसान किक्स की शानदार बुकिंग्स के आधार पर सर्वाधिक मासिक रिटेल बिक्री और शानदार परफॉरमेंस दर्ज कराया है। निसान मैगनाइट की भारी बुकिंग्स तथा अपनी सप्लाई चेन से मिल रहे सहयोग के बलबूते हमारा प्रयास आने वाले महीनों में भी बिक्री के मोर्चे पर इसी रुझान को जारी रखने का होगा।”
ऑल-न्यू निसान मैग्नाइट सर्वश्रेष्ठ और सबसे कम रखरखाव लागत यानि 30 पैसे/किमी (50,000 किलोमीटर के लिए) के साथ आती है। इसके साथ 2 साल (50,000 किमी) की वारंटी मिलती है, जिसे मामूली खर्च पर 5 वर्षों (100,000 किमी) के लिए बढ़ाया जा सकता है। निसान के उपभोक्ता निसान सर्विस हब या निसान कनेक्ट के ज़रिए सर्विस की बुकिंग कर सकते हैं और निसान सर्विस कॉस्ट कैलकुलेटर के ज़रिए सर्विस में लगने वाले खर्च की ऑनलाइन जानकारी ले सकते हैं। इससे पूरी प्रक्रिया बहुत पारदर्शी हो जाती है और इसे निसान के 1500 से ज़्यादा शहरों में उपलब्ध 24/7 रोडसाइड असिस्टेंस का भी सहयोग मिलता है।
उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निसान डीलरशिप्स पर निसान और डाट्सुन कार लाने और उसे वापस ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए ‘कंवीनियंस ऑफ डोरस्टेप सर्विस’ तथा ‘पिक-अप एंड ड्रॉप-ऑफ’ सेवा उपलब्ध है। इससे संक्रमण का जोखिम कम होता है और ग्राहकों के अपने काम में भी बहुत कम बाधा पड़ती है। साथ ही, ‘निसान एक्सप्रेस सर्विस’ भी है जिसमें केवल 90 मिनट में शीघ्रतापूर्वक गाड़ी की सर्विस की जाती है।
Add Comment