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ऐक्सा ने भारत में परिवारों के लिए शुरू की मुफ़्त टेलीमेडिसिन हेल्पलाइन

ऐक्सा ने एनजीओ पार्टनर सेवा इंटरनेशनल के साथ मिलकर बीमारियों और स्वास्थ्यसेवा से जुड़ी बेहद ज़रूरी चीज़ों की उपलब्धता से जुड़ी जानकारी देने के उद्देश्य से टेलीमेडिसिन सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, महाराष्ट्र और राजस्थान में टोल-फ़्री हेल्पलाइन की शुरुआत की है। कंपनी ने यह प्रयास भारत में कोविड-19 के संकट को देखते हुए शुरू किया है।यह हेल्पलाइन सपोर्टिव ऐक्शन टेलीमेडिसिन ऐंड हेल्थकेयर (साथ), भारत में  ऐक्सा फ़्रांस वी रीइंश्योरेंस ब्रांच, ऐक्सा गो बिज़नेस ऑपरेशंस और ऐक्सा एक्सएल समेत ऐक्सा इकाइयों के बीच स्थानीय परिचालन के साथ कारोबारी सामाजिक ज़िम्मेदारी (सीएसआर) से जुड़ा संयुक्त प्रयास है। 

क्लेमेंस गैसटाल्डी, सीईओ, ऐक्सा लाइफ़ ऐंड हेल्थ इंटरनेशनल सॉल्यूशंस, ऐक्सा फ़्रांस, ने कहा, “ऐक्सा फ़्रांस वी रीइंश्योरेंस ब्रांच समेत हमारी भारतीय इकाइयों के नेतृत्व में शुरू किए गए संयुक्त सीएसआर प्रयास का मुझे बेहद गर्व है जिसे भारत में कोविड-19 संकट का सामना करने के लिए शुरू किया गया है। साथ हेल्पलाइन के साथ, हम एक टोल-फ़्री नंबर पर लोगों को अस्पतालों के बारे में रीयल टाइम जानकारी और अस्पताल में भर्ती होने के लिए टेलीकंसल्टेशन उपलब्ध करा रहे हैं। हम भारतीय परिवारों की मदद करने के लिए अपने संसाधनों और जानकारी का इस्तेमाल करना जारी रखेंगे।’’

अंकुर निझावन, सीईओ, ऐक्सा फ़्रांस वी – इंडियन रीइंश्योरेंस ब्रांच ने कहा: “ कोविड-19 महामारी ने हमें यह एक बार फिर से यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि किस तरह स्वास्थ्यसेवाओं को लोगों के लिए सुगम बनाया जाए। वर्चुअल देखभाल खुद से दवाएं लेने के मुकाबले कहीं अधिक सुरक्षित है और हमारा उद्देश्य है कि हम टेलीमेडिसिन को लोगों के बीच स्वीकार्य, किफ़ायती और पहुंच के लिहाज़ से आसान बनाएं। भारत में हमारे लगातार प्रयासों और इनोवेशन के हमारे अभियान की वजह से इस खास प्रयास- साथ की शुरुआत हुई जिसका नाम हिंदी में एकजुटता के अर्थ को ध्यान में रखते हुए रखा गया है जो कि लोगों के लिए मुफ़्त है। बेहतर भविष्य की ओर कदम बढ़ाते हुए, हमारा लक्ष्य ऐसा भरोसा और दृष्टिकोण विकसित करना है जहां दवाओं को लोगों और उनके प्रियजनों की ज़रूरतों के हिसाब से बेहतर ढंग से अपनाया जाए। सभी को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्यसेवाएं उपलब्ध कराने के लिए भारत सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों की दिशा में यह हमारी ओर से किया गया प्रयास भी है।”,

साथ लोगों को डॉक्टरों से जोड़ेगा जिनमें सामान्य डॉक्टर, आयुर्वेदिक डॉक्टर, पोषण विशेषज्ञ और सेवा इंटरनेशनल के स्वयंसेवक शामिल होंगे। टेलीमेडिसिन सेवाओं के अलावा इससे लोगों को अस्पतालों के बेड और ऑक्सीजन सिलिंडर की उपलब्धता की जानकारी, एंबुलेंस की सहायता, घर पर इंटेंसिव केयर यूनिट सेट अप करने से जुड़ी जानकारी, कोविड-19 के मरीज़ों के लिए खानपान की व्यवस्था, मनोवैज्ञानिकों से संपर्क करने की जानकारी जैसी कई सुविधाएं मिलेंगी।विभिन्न प्रकार की सेवाओं का इस्तेमाल करके साथ का लक्ष्य टेलीमेडिसिन और वर्चुअल देखभाल की स्वीकार्यता को बढ़ाना, उन्हेंकिफ़ायती बनाना और उन्हें लोगों की पहुंच में लाना है।

यह प्रयास सबसे पिछड़े तबके तक स्वास्थ्यसेवाओं को पहुंचाने और नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन समेत भारत सरकार के वर्चुअल देखभाल से जुड़े प्रयासों का समर्थन करने के प्रति  ऐक्सा की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।वर्ष 2017 से ऐक्सा फ़्रांस वी इंडिया रीइंश्योरेंस ब्रांच, सामाजिक क्षेत्र को रीइंश्योरेंस उपलब्ध कराने वाली प्रमुख कंपनी रही है और अब तक 20करोड़ से ज़्यादा लोगों के जीवन पर इसका सकारात्मक असर पड़ चुका है।