Home » सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड को 99 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी
Business Featured

सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड को 99 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी

सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (बीएसई: 543688, एनएसई: SARVESHWAR), ब्रांडेड और गैर-ब्रांडेड बासमती और गैर-बासमती चावल की मैन्युफैक्चरिंग, ट्रेड, प्रोसेसिंग और मार्केटिंग के व्यवसाय में अग्रणी,  कंपनी ने घोषणा की है कि बोर्ड ने 10,20,00,000 तक के फुली  कन्वर्टबल वारंट जारी करके 98.94 करोड़ रुपये का फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है, जो प्रत्येक 1/- रुपये की फेस वैल्यू के समान संख्या में प्रेफेरेंशियल बेसिस पर, नॉन-प्रमोटर ग्रुप के व्यक्तियों को इश्यू प्राइस पर  9.70 रुपये प्रति वारंट, शेयरहोल्डर्स  और अन्य रेगुलेटरी अथॉरिटी के अनुमोदन के अधीन, जैसा एप्लीकेशबल हो इक्विटी शेयर्स में परिवर्तनीय होंगे। कंपनी ने आगे कहा कि फंड जुटाने का उद्देश्य कंपनी के इस संदर्भ में लॉन्ग-टर्म वित्तीय संसाधनों को बढ़ाना अर्थात   लॉन्ग-टर्म बिज़नेस ग्रोथ प्लान्स और कंपनी के लॉन्ग-टर्म फाइनेंशियल  रिसोर्सेज़ को उन्नत बनाने से है। 

  इससे पहले कंपनी ने घोषणा  की थी कि वह कुलगाम और डोडा में किसानों से सीधे अखरोट, राजमा, सेब, ब्लैक मोरल्स (गुच्ची), काला जीरा और अन्य ऑथेंटिक हिमालयन डिलाइट्स की खरीद के लिए 2 और सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल) चौपाल (खरीद सुविधा केंद्र) की स्थापना करके अपने खरीद चैनल को और मज़बूत कर रहा है।  इन नए स्थानों के साथ, अब सर्वेश्वर फूड जम्मू और कश्मीर क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर 12 सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल) चौपाल संचालित कर रहा है, जिनमें से 7 जम्मू में और 5 कश्मीर में हैं। 

सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल) एक आईएसओ 22000:2018 और यूएसएफडीए (यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) प्रमाणित कंपनी है। इसके अलावा सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड के पास अपने उत्पादों के लिए बीआरसी (खाद्य सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा वैश्विक मानक), कोषेर (kosher), एनपीपीओ (NPPO) यूएसए और चीन के साथ-साथ एनओपी (NOP)-यूएसडीए (USDA) ऑर्गेनिक प्रमाणन भी है। 

कंपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में ब्रांडेड और गैर-ब्रांडेड बासमती और गैर-बासमती चावल की मैन्युफैक्चरिंग, ट्रेडिंग, प्रोसेसिंग और मार्केटिंग के व्यवसाय में लगी हुई है। हमारे ऑपरेशन्स जम्मू और कश्मीर राज्य में जम्मू क्षेत्र पर आधारित है। सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड के पास 130 से अधिक वर्षों से राइस सर्विंग की हेल्दी और टेस्टी टिकाऊ तथा इको +v विरासत है और पिछले कुछ दशकों में एफएमसीजी (FMCG) और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स की अन्य प्रीमियम केटेगरीज़ में इसकी विरासत का प्रसार हुआ है।

सर्वेश्वर फूड्स हिमालय की फुटहिल्स  में स्थित भूमि से जुड़ा है, जो उपजाऊ मिनरल-रिच सॉइल, ऑर्गेनिक खाद और चिनाब नदी के बर्फ पिघले पानी से पोषित होती है, जिसमें बिना किसी आर्टिफिशल फर्टिलाइजर और केमिकल्स का उपयोग किए, वे ‘ऑर्गेनिक’ उत्पादों की पूरी श्रृंखला जिसे उनके ब्रांड नाम ‘निम्बार्क’ के साथ बेचा जाता है – जो ‘सात्विक’ कान्शस लाइफस्टाइल की फिलासफी को फैलाने के लिए संकल्पित किया गया, का उत्पादन करते हैं। 

हर भारतीय परिवार को उचित मूल्य पर कंपनी के गुणवत्तापूर्ण जैविक उत्पादों तक पहुंचने में मदद करने की महत्वाकांक्षा के साथ, सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड और इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी हिमालयन बायो ऑर्गेनिक फूड्स लिमिटेड ने अपने निंबार्क सिग्नेचर स्टोर्स की संख्या को दोगुना करने, रिटेल काउंटर और आने वाली कुछ तिमाहियों में अन्य सभी मार्केटप्लेस पर उपस्थिति के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है और उसे क्रियान्वित कर रही है।

अपने उत्पादों को बेचने के लिए, सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड ने 3-तरफा रणनीति अपनाई है, पहला पारंपरिक चैनलों के माध्यम से, दूसरा अपने स्वयं के खुदरा आउटलेट के लिए, और तीसरा युवा और टेक-सैवी जनरेशन की ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने की बढ़ती प्रवृत्ति का लाभ उठाने के लिए। सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड एनएसई Symbol:  SARVESHWAR और बीएसई स्क्रिप कोड: 543688 के साथ जम्मू और कश्मीर में निजी क्षेत्र की पहली एनएसई और बीएसई सूचीबद्ध फ़ूड कंपनी है।