Home » गारमेंट मंत्रा का सूरत में होलसेल हब स्थापित
Business Featured

गारमेंट मंत्रा का सूरत में होलसेल हब स्थापित

गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल लिमिटेड (बीएसई: 538216) ने घोषणा की है कि गारमेंट मंत्रा समूह देश के पश्चिमी, उत्तरी और मध्य क्षेत्र के बड़े ग्राहकों और कमीशन एजेंट्स को कुशलतापूर्वक कवर करने के लिए सूरत में एक नया होलसेल हब स्थापित कर रहा है। 

कंपनी ने बताया कि इस सेटअप का उद्घाटन “महंत श्री नृत्य गोपाल दास जी महाराज” (राम जन्मभूमि न्यास और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र, अयोध्या के प्रमुख और श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान, मथुरा के प्रमुख) की शुभ उपस्थिति में किया गया। 

गारमेंट मंत्रा ग्रुप ने देश के पश्चिमी, उत्तरी और मध्य क्षेत्र के बड़े ग्राहकों और कमीशन एजेंट्स को कुशलतापूर्वक कवर करने के लिए सूरत के प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों के साथ रणनीतिक रूप से हाथ मिलाया है। व्यावसायिक घराने जिनके साथ, हम एक समूह के रूप में, दशकों से कपड़ा व्यवसाय में हैं और उनके समुदाय में होलसेल कस्टमर्स का एक अच्छा ग्रुप है। यह रणनीतिक गठजोड़ दोनों पक्षों के लिए फायदेमंद होगा क्योंकि हम अपनी मुख्य ताकत यानी प्रोडक्शन और सप्लाई चेन पर दांव लगाएंगे और अन्य पक्ष सेल्स और मार्केटिंग का ध्यान रखेंगे। 

माइलस्टोन पर टिप्पणी करते हुए, गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, श्री प्रेम अग्रवाल ने कहा कि, “हमें सूरत, गुजरात में नए होलसेल हब के उद्घाटन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इस नई सुविधा के साथ, हम ऑप्टिमाइज़ और इकनॉमिकल फुलफिलमेंट सॉल्यूशंस के साथ क्षेत्र से अधिक भागीदारों को शामिल करने के अपने प्रयास पर काम कर रहे हैं। यह स्थान क्षेत्र की इन्वेंट्री तक पहुंच में सुधार करेगा और हमारे द्वारा ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं को बढ़ाएगा।

 यह सेटअप होलसेल कस्टमर्स के साथ-साथ कमीशन एजेंट्स के लिए भी बहुत उपयोगी होगा, वे हमारे उत्पादों के आधार पर अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अपने कस्टमर बेस का उपयोग कर सकते हैं। सबसे विशिष्ट बात जो मैं यहां जोड़ना चाहता हूं वह यह है कि हमारी छत्रछाया में सभी क्वॉलिटी प्रोडक्ट्स अब सूरत में भी तिरुपुर की तरह समान कीमत पर उपलब्ध होंगे। हम पिछले 3 दशकों से लागत प्रभावी मैन्युफैक्चरिंग मॉडल में विशेषज्ञ हैं और काउंटर पार्टीज़  दशकों से टेक्सटाइल प्रोडक्ट सेलिंग  के क्षेत्र में अग्रणी हैं, मुझे लगता है कि व्यवसाय को अगले स्तर पर ले जाने के लिए यह एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन होगा। हम इस तरह के व्यावसायिक विकास के बाद बहुत आश्वस्त हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले वर्ष राजस्व के साथ-साथ मुनाफे के मामले में भी हमारे लिए जादू करेंगे।”

गारमेंट मंत्रा एक ऐसी कंपनी है जो बड़े पैमाने पर भारतीय आबादी की फैशन और जीवनशैली संबंधी आकांक्षाओं को पूरा करने पर केंद्रित है। कंपनी के प्रमोटर्स के पास टेक्सटाइल इंडस्ट्री में 3 दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। गारमेंट मंत्रा के 3 बिज़नेस डिवीजन  हैं। सबसे पहले, गारमेंट मंत्रा बुने हुए फैब्रिक के साथ-साथ बुने हुए गारमेंट्स दोनों की मैन्युफैक्चरिंग  और सेलिंग के व्यवसाय में लगी हुई है। इसकी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज़ तिरुपुर “भारत के निट सिटी” में स्थित हैं। कंपनी की पूरी श्रृंखला में लगभग 5,000 उत्पाद शामिल हैं और ये मुख्य रूप से बड़े पैमाने पर ग्राहकों को लक्षित हैं, जो घरेलू आबादी का लगभग 70% हैं। कंपनी के उत्पाद थोक विक्रेताओं और वितरकों के विशाल नेटवर्क के माध्यम से पूरे भारत में उपलब्ध हैं। गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल लिमिटेड (GMLL) उत्पाद की गुणवत्ता से समझौता किए बिना उत्पाद की किफायती लागत पर ज़ोर देता है। गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल लिमिटेड के पास अद्वितीय व्यवसाय मॉडल हैं जो प्रमुख राजस्व और विकास चालक होंगे; *पूर्ति और पूर्ण विकल्प* : होलसेल और रिटेल टेक्सटाइल सरप्लस मॉडल जो देश भर के थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों से टेक्सटाइल सरप्लस के स्रोत से संबंधित है, इस व्यवसाय का बड़ा हिस्सा छोटे असंगठित खिलाड़ियों के पास है जिनकी घरेलू स्तर पर बड़े बाज़ारों तक सीमित पहुंच है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गारमेंट मंत्रा लाइफस्टाइल लिमिटेड के मुकाबले जिसका सभी बाज़ारों में एक मज़बूत नेटवर्क है। इस मॉडल की खूबसूरती टोकन सिस्टम के साथ कैश एंड कैरी है।