Home » हार्डविन इंडिया लिमिटेड का शुद्ध लाभ बढ़ा
Business Featured

हार्डविन इंडिया लिमिटेड का शुद्ध लाभ बढ़ा

आर्किटेक्चरल हार्डवेयर और ग्लास फिटिंग में लीडिंग हार्डविन इंडिया लिमिटेड (बीएसई: 541276, एनएसई: Hardwyn) ने 31 दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही और नौ महीनों के लिए शानदार कमाई की घोषणा की है। 

31 दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही के लिए, (cons), कंपनी ने ऑपरेशनल रेवेन्यू में तिमाही दर तिमाही 25% की वृद्धि दर्ज की, जो 31.94 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही) से 39.90 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 की तीसरी तिमाही) तक बढ़ रही है। एबिटा (EBITDA) तिमाही दर तिमाही 185% बढ़ गया, जो 2.36 करोड़ (फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही) से 6.72 करोड़ (फाइनेंशियल ईयर 24 की तीसरी तिमाही) हुआ। एबिटा (EBITDA) मार्जिन  फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही में 7.37% से 944 बीपीएस द्वारा बढ़कर फाइनेंशियल ईयर 24 की तीसरी तिमाही में 16.81% हो गया। शुद्ध लाभ में  तिमाही दर तिमाही 191% का उछाल आया, जो 1.48 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही) से 4.31 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 की तीसरी तिमाही) हुआ।  शुद्ध लाभ (PAT) मार्जिन 616 बीपीएस बढ़ गया, तथा  फाइनेंशियल ईयर 24 की दूसरी तिमाही में 4.62% से बढ़कर फाइनेंशियल ईयर 24 की तीसरी तिमाही में 10.78% हो गया। 

31 दिसंबर, 2023 (Cons) को समाप्त नौ महीनों के लिए, कंपनी ने ऑपरेशनल रेवेन्यू 108.70 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह) बताया। एबिटा (EBITDA) 10.86 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह) रिपोर्ट किया गया था। शुद्ध लाभ (PAT) 6.90 करोड़ रुपये (फाइनेंशियल ईयर 24 के नौ माह) पर रहा।

इससे पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि उसकी नई फॉर्म्ड सहायक कंपनी ‘स्लिम-एक्स’ ने कई इनोवेटिव प्रोडक्ट्स का अनावरण किया है। अत्याधुनिक तकनीक वाला नया ब्रांड अब उद्योगों के लिए इनोवेटिव प्रोडक्ट्स-अल्ट्रा-स्लिम, हाई- परफॉर्मेंस एल्यूमीनियम प्रोफाइल- की विकास क्षमता का लाभ उठाते हुए, अगले दो वर्षों में 100 करोड़ रुपये का राजस्व उत्पन्न करने की योजना बना रहा है। हार्डविन इंडिया लिमिटेड भारत में आर्किटेक्चरल हार्डवेयर मैन्युफैक्चरर में एक लीडिंग ब्रांड है। 

आधी सदी से भी अधिक समय से, हार्डविन इंडिया लिमिटेड आर्किटेक्चरल हार्डवेयर के क्षेत्र में पूर्णता को पुनः रीडिफाइन कर रहा है। कंपनी आर्किटेक्चरल हार्डवेयर और ग्लास फिटिंग के एक मज़बूत मैन्युफैक्चरर के रूप में रेजिडेंशियल और कमर्शियल स्ट्रक्चर्स के लिए व्यापक समाधान प्रदान करती है। मज़बूत परीक्षण और लगातार रिसर्च और डेवलपमेंट प्रैक्टिसेस के माध्यम से, हार्डविन ने कस्टमर-सेंट्रिक फिलासफी और वर्ल्ड क्लास क्वॉलिटी की निरंतर खोज के माध्यम से बेंचमार्क क्वॉलिटी के लिए एक शानदार प्रतिष्ठा अर्जित की है। एक मज़बूत ग्लोबल सप्लाई चेन बनाने और एक विश्वसनीय डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क स्थापित करने के लिए, हार्डविन ने लगातार अपने वैश्विक फुटप्रिंट का विस्तार करने का प्रयास किया है। कंपनी ने मज़बूत ग्राहक सहायता प्रदान करने के लिए डीलर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स का एक बड़ा नेटवर्क बनाया है। व्यावसायिक सफलता के अलावा, हार्डविन एनवायरनमेंटल सस्टेनेबिलिटी और कम्युनिटी वेल्फेयर के प्रति गहरी प्रतिबद्धता रखते हैं। सस्टेनेबिलिटी कंपनी के दृष्टिकोण का एक अभिन्न अंग है, जो समाज और पर्यावरण दोनों के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। 

विविध डोमेन में रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रोजेक्ट्स के लिए, हार्डविन प्रगति में विश्वसनीय भागीदार है। इंडस्ट्री में लीडर के रूप में, कंपनी देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देती रहती है। आर्किटेक्चरल हार्डवेयर की दुनिया में हार्डविन, इनोवेशन, क्वॉलिटी और विश्वसनीयता के प्रतीक के रूप में खड़ा है।