Home » शीतल डायमंड्स ने प्रेफरेंशियल इश्यू को मंजूरी दी
Business Featured

शीतल डायमंड्स ने प्रेफरेंशियल इश्यू को मंजूरी दी

शीतल डायमंड्स लिमिटेड (बीएसई: 530525), एक तेजी से बढ़ती हीरा निर्माता, आपूर्तिकर्ता और रियल नेचुरल लूज़ डायमंड और डायमंड ज्वैलरी की एक विशेष श्रृंखला की निर्यातक ने 49.95 करोड़ रुपये तक के प्रेफरेंशियल इश्यू की घोषणा की है। इस इश्यू से प्राप्त राशि का उपयोग रिटेल क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए किया जाएगा, जिसके तहत कंपनी देश भर में रिटेल स्टोर स्थापित करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने 27 दिसंबर 2023 को आयोजित अपनी बोर्ड बैठक में अधिकृत पूंजी को रु. 15,50,00,000 तक बढ़ाने का निश्चय किया, जिसमे रु. 5 प्रत्येक के 3,10,00,000 इक्विटी शेयर शामिल हैं। यह वृद्धि रु. 5 प्रत्येक के 83,25,000 इक्विटी शेयर (60 रुपये के इश्यू मूल्य, 55 रु. प्रीमियम सहित, कुल 49.95 करोड़ रुपये) पात्र आवंटियों को प्रेफरेंशियल इश्यू के माध्यम से आवंटित और जारी करने के लिए की गयी है। इस निर्णय पर पहुँचने हेतु कंपनी ने पोस्टल बैलट का उपयोग करने का निश्चय किया। कंपनी का नाम बदलकर ‘रजनीश रिटेल लिमिटेड’ करना भी निश्चित हुआ।

प्रस्तावित आवंटियों में प्रमोटर और गैर-प्रमोटर समूह की विभिन्न संस्थाएं शामिल हैं। प्रमोटर, श्री रजनीशकुमार सिंह, 18,00,000 शेयरों की सदस्यता लेंगे, जबकि अन्य गैर-प्रवर्तक समूह संस्थाएं 60 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर 65,25,000 शेयरों की सदस्यता लेंगे। 

दावा डिस्काउंट स्टोर्स के साथ रजनीश वेलनेस लिमिटेड की सफलता के दूरदर्शी श्री रजनीशकुमार सिंह ने पहले शीतल डायमंड्स लिमिटेड का अधिग्रहण पूरा कर लिया था। खुली पेशकश की शर्तों और प्रबंधन के नियंत्रण में बदलाव के परिणामस्वरूप, नए बोर्ड का नेतृत्व अब रजनीशकुमार सिंह (प्रमोटर और अध्यक्ष), और अपरा शाह, लविश कटारिया और रेनू कौर करेंगे, जो सभी अतिरिक्त गैर-कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक के रूप में काम करेंगे। विजय कुमार चोपड़ा सीईओ और कार्यकारी निदेशक के रूप में काम करेंगे।

श्री रजनीशकुमार सिंह रजनीश वेलनेस लिमिटेड (एक कंपनी जो वर्ष 2018 में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध हुई थी) के प्रमोटर, संस्थापक और प्रबंध निदेशक हैं। इससे पहले कंपनी का बाजार पूंजीकरण 900 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था। उनके पास रिटेल क्षेत्र में व्यापक अनुभव है, और उनके पिछले प्रयासों में उन्हें सफलता मिली है। उन्होंने लगातार एक दृढ़ दृष्टिकोण का प्रदर्शन किया है और नवीन और अद्वितीय उत्पादों के विकास में गणना जोखिम लेने की इच्छा प्रदर्शित की है।

नवीन विचारों वाले सभी रिटेल व्यवसाय “रजनीश रिटेल लिमिटेड” के बैनर तले लॉन्च किए जाएंगे। नव नियोजित उद्यम, मोबाइल डिस्काउंट स्टोर, बिलिंग पर उपहारों की गारंटी प्रदान करेगा। एक नए ब्रांड, “ब्रांड डिस्काउंट स्टोर” की शुरूआत आसन्न है, जो ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीद पर असाधारण छूट प्रदान करेगा। अर्बन फैमिली सैलून एक ऐसी अवधारणा है जिसमें बढ़ते व्यवसाय को चलाने के लिए इच्छुक पार्टियों को फ्रेंचाइजी दी जाएगी। अन्य ब्रांडों की तरह ही अर्बन सैलून की कीमत भी उद्योग में सबसे कम होगी, जिसमें बहुत सारे नवीन मार्केटिंग विचार होंगे।