Home » आरोहण फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की नई पहल
Business Featured

आरोहण फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की नई पहल

भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा विनियमित एक जानीमानी एनबीएफसी-एमएफआई, आरोहण फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड अब देश भर के सभी पात्र माइक्रोफाइनेंस ग्राहकों के लिए उद्योग में अपनी पहली डिजिटल माइक्रोफाइनेंस सेवा, ‘आरोहणप्रिविलेज’ लेकर आ रही है। इसका मुख्यालय कोलकाता में है और यह कुल 18 राज्यों में काम करती है। अब जल्द ही यह भारत के दक्षिणी हिस्सों में भी अपना विस्तार करेगी।

वित्त वर्ष 2023 में, आरोहण ने भारतीय माइक्रोफाइनेंस उद्योग की अपनी तरह की पहली डिजिटल ऋण सोर्सिंग सुविधा, आरोहणप्रिविलेज को लॉन्च किया है। यह अनोखी पहल स्वर्ण-मानक ग्राहकों के लिए अहम है, जिसमें कुछ ही मिनटों में, आरोहण के स्वामित्व वाले अपना-आरोहण ऐप के माध्यम से अपने घर बैठे बड़े आराम से 100% डिजिटल और कैशलेस ऋण प्राप्त कर सकते है। आरोहणप्रिविलेज ऋण का टिकट आकार 5,000 रुपये से 75,000 रुपये तक है। अब तक इस चैनल द्वारा 100 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा वितरित किए जा चुके हैं।

आरोहणप्रिविलेज में ग्राहकों को कम ब्याज दरों और ऋण प्रसंस्करण शुल्क के साथ विशेष लाभ और ऋण की सुविधा दी जाती है। जिसमें ग्राहक बिना कोई समूह बनाए, बिना किसी बैठक के, अपने घर से ही ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसमें ग्राहकों को उनकी जरूरत अनुसार ऋण राशि और पुनर्भुगतान आवृत्ति चुनने की सुविधा भी दी जाती है। और यह सब एक सफल ऋण आवेदन करने के कुछ ही मिनटों में संभव हो जाता है।

इस सेवा पर टिप्पणी करते हुए, आरोहण फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड की हेड ऑफ डिजिटल ग्रोथ सुश्री रीमा मुखर्जी ने कहा, “हम देश भर में पात्र ग्राहकों के लिए उद्योग में अपनी पहली डिजिटल ऋण सुविधा के विस्तार की घोषणा करते हुए बेहद उत्साहित हैं, यह भारत में वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। हम अपने ग्राहकों के समय की बहुत कद्र करते है और हमारे प्रति उनके भरोसे का बहुत सम्मान करते हैं। आरोहणप्रिविलेज ग्राहकों को समय और पैसा दोनों बचाने का अधिकार देता है।”