Home » सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड से ऑर्डर मिला
Business Featured

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड से ऑर्डर मिला

देश में ईवी चार्जर्स की लीडिंग मैन्युफैक्चरर सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) से 2649 एसी ईवी चार्जर के ऑर्डर मिले हैं। कंपनी पूरे देश में स्ट्रेटिजिकली 2649 एसी ईवी चार्जर्स की मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई और इंस्टॉलेशन के लिए जिम्मेदार होगी, बीपीसीएल ई-ड्राइव प्रोजेक्ट के अंतर्गत प्रमुख भारतीय शहरों में पेट्रोल पंप्स को सुसज्जित करेगी, साथ ही ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस के व्यापक कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इस प्रोजेक्ट के लिए ईवी चार्जर की रेंज में 3 किलोवाट और 7 किलोवाट के चार्जर्स शामिल हैं। इन एसी चार्जर्स का निर्माण और उत्पादन पहले ही शुरू हो चुका है, इसके साथ ही चार्जर्स की सप्लाई 15 दिसंबर से शुरू होगी और तीन महीने के भीतर पूरी हो जाएगी।

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने पहले ई-मोबिलिटी लैंडस्केप को बदलने के लिए मिलकर काम किया था। कंपनी ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ई-ड्राइव प्रोजेक्ट के लिए देश-भर में विभिन्न स्थानों पर 30 किलोवाट डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स की 800 यूनिट्स को  सप्लाई और इंस्टॉल किया। सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एसी ईवी चार्जर्स की इंस्टॉलेशन, कमीशनिंग और देखरेख करेगा और इस पहल का उद्देश्य ई-मोबिलिटी टचप्वाइंट स्थापित करना है जो लेन-देन को सुव्यवस्थित करता है, उपलब्धता बढ़ाता है, खोज की सुविधा देता है और ईवी यूजर्स के लिए नेविगेशन को सरल बनाता है, जिससे ईवी चार्जिंग नेटवर्क तक सुविधाजनक पहुंच सुनिश्चित होती है। 

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड की डायरेक्टर सारिका भाटिया ने इस एनाउंसमेंट पर कमेंट करते हुए कहा कि, “हम भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप में भारत की ई-मोबिलिटी क्रांति का नेतृत्व करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जो भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ऑन-द-मूव चार्जिंग को सक्षम करने वाला एक एनर्जी कॉरिडोर स्थापित करने हेतु मिलकर काम कर रहा है। कंपनी के अत्याधुनिक एसी ईवी चार्जर ई-मोबिलिटी सेक्टर में भारत के महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को साकार करने में योगदान देंगे। इन चार्जर्स  को लागू करने से न केवल ईवी चार्जिंग की सुविधा बढ़ेगी बल्कि ट्रांसपोर्टेशन से जुड़े कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में भी महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा। जिस तरह भारत ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाना जारी रखा है, सर्वोटेक ईवी चार्जिंग टेक्नोलॉजी में इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए कमिटेड है, जो देश में स्वच्छ और अधिक टिकाऊ ट्रांसपोर्टेशन इकोसिस्टम के लिए परिवर्तन का समर्थन करता है। यह कदम निस्संदेह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर होगा, जो एक मज़बूत और विस्तृत चार्जिंग नेटवर्क का मार्ग प्रशस्त करेगा, जो हाई कपैसिटी ईवी चार्जिंग के भविष्य के लिए आवश्यक है”। 

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई-सूचीबद्ध ऑर्गेनाइजेशन है जो इलेक्ट्रॉनिक्स स्पेस में अपने दो दशकों से अधिक के अनुभव और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए टेक-इनेबल ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस विकसित करता है। कंपनी एसी और डीसी चार्जर की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है जो विभिन्न ईवी के साथ संगत हैं और कमर्शियल और डोमेस्टिक जैसी कई एप्लीकेशन्स को पूरा करती हैं।

अपनी व्यापक इंजीनियरिंग क्षमताओं के साथ, कंपनी भारत के ईवी टेक इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की योजना बना रही है। पूरे भारत में मज़बूत उपस्थिति वाला एक विश्वसनीय ब्रांड, सर्वोटेक पावर सिस्टम्स, जिसकी लेगसी मेडिकल-ग्रेड ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और इसके निर्माण के साथ-साथ हाई-एंड एलईडी लाइटिंग और यूवी-सी डिसइंफेक्शन प्रोडक्ट्स के  प्रूवन इनोवेशन और  डिस्ट्रिब्यूशन वितरण द्वारा चिह्नित है।