Home » कोविड के पहले के कार्य संचालन पर लौटा विकास इकोटेक लिमिटेड
Business Featured

कोविड के पहले के कार्य संचालन पर लौटा विकास इकोटेक लिमिटेड

बीएसई (530961) में सूचीबद्ध विकास इकोटेक लिमिटेड द्वारा एक सूचना जारी करते हुए बताया गया है कि यह अपने कार्य संचालन में फिर से कोविड के पहले वाले स्तर पर पहुंच गया है तथा वर्तमान वित्तीय वर्ष में राजस्व एवं लाभप्रदता में बडी वॄद्धि की ओर तेजी से कदम बढ़ा रहा है। यह बात वित्तीय वर्ष 22 के पहले हाफ के प्रदर्शन से स्पष्ट भी हो रही है जहां टॉप लाइन पिछले वित्तीय वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 181 प्रतिशत तक बढ़ी है। वित्तीय वर्ष 22 में पहले हाफ (अर्धवार्षिक) के लिए एबिटा (ईबीआईडीटीए)  8.51  करोड़ रुपये पर पहुंच गया है जो कि वित्तीय वर्ष 21 के पहले हाफ के 7.12 करोड़ रु की तुलना में कहीं अधिक है। व्यावसायिक स्तर पर बढोत्तरी के साथ ही कम्पनी भविष्य को लेकर आशान्वित है और इस वित्तीय वर्ष (वर्तमान वित्तीय वर्ष) को मुनाफे के साथ खत्म करना चाहेगी। 

इस बारे में बात करते हुए, श्री दिनेश भारद्वाज, सीईओ विकास इकोटेक लिमिटेड ने कहा-‘हम आगे बढ़ने में विश्वास रखते हैं। अभी जबकि हमने अपने व्यवसायिक क्षेत्र में एक और नए व्यवसाय को जोड़ा है, इसके साथ हम अपने परम्परागत व्यवसाय को भी भलीभांति पोषित करने की दिशा में निरन्तर काम कर रहे हैं। हमारी टीम ने सभी उत्पादों के सेगमेंट में बिक्री की समीक्षा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कड़ी मेहनत की है। टीम के फिर से पूरे उत्साह से किये गए प्रयास का परिणामइस उद्योग के कुछ प्रतिष्ठित और ख्यात नामों से हमें मिलने वाले नए ऑर्डर्स के रूप में सामने आया है।’

स्टील पाइप फिटिंग्स मेन्युफेक्चरिंग प्रोजेक्ट से आगे, विकास इकोटेक लिमिटेड ने गाज़ियाबाद में पहले से उपयोग हेतु तैयार फैक्ट्री स्पेस को भी अधिगृहित किया है। इस संदर्भ में वैधानिक (कानूनी) पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) प्रक्रिया की जा चुकी है और अक्टूबर 2021 तक  सभी आवश्यक वैधानिक प्रक्रियाएं पूर्ण हो जाएंगी। 

‘हमारी टीम इस प्रोजेक्ट को दिसम्बर 2021 के भीतर स्थापित करने की दिशा में जिस तेजी से काम कर रही है, उससे हम बहुत प्रसन्न हैं। इस प्रोजेक्ट के लिए आवश्यक मशीनें और ऑक्ज़िलरीज प्रोजेक्ट के स्थान पर पहुंचना शुरू हो चुकी हैं और अक्टूबर 2021 के दौरान ही टीम द्वारा ट्रायल लेने की स्थिति में भी आ जाने की संभावना है। हमें पूरा विश्वास है कि यह प्रोजेक्ट इसी वित्तीय वर्ष में टॉप लाइन में योगदान देना प्रारम्भ कर देगा।’ श्री भारद्वाज ने कहा।

कम्पनी पाइप्स और टीएमटी वर्ग के ग्राहकों को सेवाएं देने का लक्ष्य लेकर चल रही है, इनमें अपोलो पाइप्स लिमिटेड, हाईटेक सूर्या रौशनी लिमिटेड, जेटीएल इंफ्रा लिमिटेड, प्रकाश इंडस्ट्रीज लिमिटेड, विशाल पाइप्स लिमिटेड व अन्य कई नाम शामिल हैं।