Home » जयपुर में मुहैया कराएगी फिटनेस ट्रेनर
Business Featured Health Care

जयपुर में मुहैया कराएगी फिटनेस ट्रेनर

जयपुर में फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के लिए अच्छी खबर है। जाइरोटोनिक स्टूडियो की चेन सीड टु सोल वेलनेस वैश्विक रूप से विख्यात फिटनेस ट्रेनरों बिली मैकगनॉन और मिशेल स्पिनर के साथ 11 और 15 अक्टूबर को विशेष सत्र आयोजित कर रही है।

बिली मैकगनॉन और मिशेल स्पिनर अमेरिका के जाइरोटोनिक मास्टर ट्रेनर हैं और उन्होंने जाइरोटोनिक और जाइरोकाइनेसिस व्यायामों के जरिये अपने बॉडी को लचीला बनाने में हजारों लोगों की मदद की है।

जाइरोटोनिक एक्सपेंशन सिस्टम लोगों के दिमाग, बॉडी और आत्मा को लचीला और स्वतंत्र बनाने में मदद करता है। ये व्यायाम सिर्फ लाइसेंस प्राप्त ट्रेनरों के लिए उपलब्ध कस्टम-बिल्ट इक्विपमेंट के साथ किए जाते हैं। सीड टु सोल वेलनेस भारत में लाइसेंस प्राप्त है।

सीड टु सोल वेलनेस की संस्थापक वर्षा बंसल ने लॉन्च सेशन के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘फिटनेस सिर्फ मांसपेशियां बढ़ाना नहीं है। यह हमारे शरीर के मूवमेंट को लचीला और स्वतंत्र भी बनाता है। हम जयपुर के उन लोगों के लिए जाइरोटोनिक नाम की नई व्यायाम प्रणाली पेश कर रहे हैं जो इस संबंध में दुनिया में श्रेष्ठ एवं खास अनुभव चाहते हैं। हम इस प्रणाली की पेशकश के तौर पर ये सत्र आयोजित कर रहे हैं।’

सीड टु सोल वेलनेस इन सत्रों को अपने जयपुर स्टूडियो में लॉन्च-वीक गिवअवे के तौर पर आयोजित कर रही है। कंपनी का जयपुर स्टूडियो आदिनाथ नगर, जय जवान मार्ग पर स्थित है। मौजूदा कोविड-19 महामारी की वजह से मिशेल और बिली वीडियो चैट के जरिये इन सत्रों में हिस्सा लेंगे।

अपने सत्र में बिली जाइरोकाइनेसिस व्यायाम के जरिये गोल्फरों, क्रिकेटरों और मार्शल आर्टिस्टों को शारीरिक ताकत और लचीलापन हासिल करने में मदद करेंगे, जबकि मिशेल घुड़सवारों और पोलो खिलाड़ियों को अपने घोड़ों के साथ बेहतर तालमेल बिठाने के लिए उनकी शारीरिक मुद्रा में बदलाव लाने में मदद करेंगी।