आगामी आईपीएल सीजन से पहले क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। अग्रणी फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म माय11सर्किल आईपीएल का ऑफिशियल पार्टनर बन गया है। माय11सर्किल ने ड्रीम11 को पछाड़ते हुए आईपीएल से 5 साल का करार किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (आईपीएल जीसी) ने 22 मार्च, 2024 से शुरू हो चुके टाटा आईपीएल 2024 के लिए नए फैंटेसी स्पोर्ट्स ऑफिशियल पार्टनर के नाम का एलान किया है।
माय11सर्किल अग्रणी रियल मनी फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है, जो अपने खिलाड़ियों को खेल से जुड़ी उनकी जानकारी एवं एनालिटिकल स्किल्स के दम पर पुरस्कार जीतने का मौका देता है। यहां उन्हें अद्वितीय गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है, जहां हर मैच से जुड़ने, मनोरंजन करने और बड़ा पुरस्कार जीतने का मौका होता है। आईपीएल के दौरान जिस तरह से देश में क्रिकेट का उत्साह होता है, उसे देखते हुए फैंटेसी क्रिकेट के प्रशंसकों को न केवल अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को मैदान पर खेलते हुए देखने का आनंद मिलेगा, बल्कि वे माय11सर्किल पर रोमांचक फैंटेसी स्पोर्ट्स प्रतिस्पर्धाओं में भी हिस्सा ले सकेंगे। यूजर्स यहां परफॉर्मेंस मैट्रिक्स को पॉइंट में बदलते हुए असली खिलाड़ियों के साथ अपनी वर्चुअल टीम बना सकते हैं। माय11सर्किल भारत की सर्वाधिक इनोवेटिव एवं यूजर सेंट्रिक ऑनलाइन स्किल गेमिंग कंपनी गेम्स24×7 का हिस्सा है।
माय11सर्किल का आईपीएल के लिए ऑफिशियल पार्टनर बनना क्रिकेट एवं फैंटेसी स्पोर्ट्स के प्रशंसकों के लिए इसलिए उल्लेखनीय है, क्योंकि फैंटेसी स्पोर्ट्स के मामले में लंबे समय से ड्रीम11 का वर्चस्व बना हुआ है। इस बदलाव से न केवल आईपीएल के अंदर फैंटेसी स्पोर्ट्स की स्पॉन्सरशिप का डायनामिक्स बदलेगा, बल्कि यह डिजिटल युग में स्पोर्ट्स एंगेजमेंट में हो रहे बदलाव को भी दिखाता है।
अपनी टेक्नोलॉजी आधारित एवं इनोवेटिव यूजर-सेंट्रिक ऑफरिंग्स के लिए लोकप्रिय माय11सर्किल अपनी लॉन्चिंग के बाद से पिछले पांच साल में तेजी से बढ़ा है और देशभर में फैंटेसी स्पोर्ट्स के प्रशंसकों के लिए अग्रणी प्लेटफॉर्म बनकर सामने आया है। इसने अपने साथ ब्रांड एंबेसडर के रूप में सौरव गांगुली, शुभमन गिल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, रितुराज गायकवाड़ जैसे क्रिकेट के सितारों को जोड़ा है। हाल ही में प्लेटफॉर्म ने रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल को भी ब्रांड एंबेसडर बनाया है, जिन्होंने पूरे देश में लोगों को अपना दीवाना बना दिया है। प्रशंसक मौजूदा आईपीएल सीजन में प्लेटफॉर्म के बड़े ब्रांड कैंपेन में इन खिलाड़ियों को देख सकेंगे।
भारत में क्रिकेट प्रशंसकों के बीच आईपीएल की बढ़ती लोकप्रियता ने न केवल इस खेल के लिए उत्साह बढ़ाया है, बल्कि फैंटेसी स्पोर्ट्स को लेकर भी उत्साह बढ़ा है। रेडसीयर स्ट्रेटजी कंसल्टेंट्स के मुताबिक, आईपीएल 2023 सीजन में करीब 6.1 करोड़ यूजर्स ने फैंटेसी गेमिंग में हिस्सा लिया था।
फैंटेसी स्पोर्ट्स में लोगों की बढ़ती भागीदारी रियल-वर्ल्ड स्पोर्टिंग इवेंट्स और वर्चुअल स्पोर्ट्स एंगेजमेंट के बीच बढ़ते तारतम्य को दिखाता है। लाइव स्पोर्ट्स इंवेंट्स ने फैंटेसी गेमिंग को लेकर लोगों की रुचि एवं सहभागिता बढ़ाई है, साथ ही फैंटेसी स्पोर्ट्स के इमर्सिव नेचर ने रियल-वर्ल्ड स्पोर्टिंग इवेंट्स के साथ प्रशंसकों की सहभागिता बढ़ाई है।
देशभर के क्रिकेट प्रशंसक एक्शन से भरपूर आईपीएल सीजन के लिए तैयार हैं। इस सीजन में सभी को रोमांचक प्रतिस्पर्धाएवं एंगेजिंग कंटेंट के साथ-साथ माय11सर्किल पर अपना ज्ञान एवं कौशल दिखाने का एक्सक्लूसिव मौका भी मिलेगा। इससे उन्हें ऐसा अनूठा गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा, जिसमें हर मैच में एंगेज एवं एंटरटेन के साथ बड़ा पुरस्कार जीतने का मौका होगा।
Add Comment