Home » द ग्रैंड शॉप्‍सी मेले में ग्रोथ दर्ज, ग्राहकों ने ख़रीदे उत्पाद
Business Featured

द ग्रैंड शॉप्‍सी मेले में ग्रोथ दर्ज, ग्राहकों ने ख़रीदे उत्पाद

भारत में सबसे तेजी से बढ़ रहे हाइपर-वैल्‍यू ई-कॉमर्स प्‍लेटफार्मशॉप्‍सी बाय फ्लिपकार्ट ने हाल में अपने मैगा शॉपिंग कार्निवाल – द ग्रैंड शॉप्‍सी मेला के तीसरे संस्‍करण का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस सेल के दौरानशॉप्‍सी ने भारत भर से अधिक भागीदारी दर्ज की और स्‍थानीय विक्रेताओं ने देशभर के लाखों ग्राहकों की मांगों को पूरा किया। टियर2+ शहरों के ग्राहकों ने जहां इस दौरान फैशन, होम इज़ेन्शियल्‍स, ब्‍यूटी और इलैक्‍ट्रॉनिक प्रोडक्‍ट्स की खरीदारी की, वहीं इस इवेंट ने लाखों प्रादेशिक विक्रेताओं की आर्थिक बढ़त में योगदान दिया। इसके अलावा, शॉप्‍सी आगामी द बिग बिलियन डेज़ 2023 के दौरान, देश के टियर 2 तथा टियर 4 मार्केट्स के लिए भी वैल्‍यू-आधारित प्रोडक्‍ट्स की विस्‍तृत रेंज पेश करेगी।

12 से 17 सितंबर के दौरान छह दिनों तक आयोजित मैगा कार्निवाल में देशभर के ग्राहकों ने काफी खरीदारी कीजबकि टियर 2 तथा टियर 3 मार्केट्स में सबसे ज्‍यादा सक्रियता रही। आगामी त्‍योहारी सीज़न के चलते खरीदारी में तेजी का माहौल बना रहा। शॉप्‍सी पर इस दौरान ग्राहकों की संख्‍या भी 2X बढ़ गई जिनमें से 40% पहली बार ई-कॉमर्स के जरिए खरीदारी करने वाले ग्राहक थे। सबसे ज्‍यादा खरीदारी करने वाले राज्‍यों में उत्‍तर प्रदेशपश्चिम बंगाल तथा महाराष्‍ट्र रहे जबकि देश के टियर3+ शहरों से 60% से ज्‍यादा ग्राहक इस शॉपिंग कार्निवाल से जुड़े।

कपिल थिरानीहैड – शॉप्‍सीफ्लिपकार्ट ने कहा, ”त्‍योहारी सीज़न की शुरुआत हो गई है और हम देशभर मेंखासतौर से टियर2+ क्षेत्रों से, तीसरे ग्रैंड शॉप्‍सी मेला को मिले जबर्दस्‍त रिस्‍पॉन्‍स को देखकर उत्‍साहित हैं। हमने विक्रेताओं के बड़े नेटवर्क और कई वैल्‍यू तरह की पेशकश तथा किफायती कीमतों के चलतेखरीदारों के लिए आकर्षक माहौल बनाए रखा है। हम इन प्रयासों के जरिए देश में खरीदारों तथा विक्रेताओं को सशक्‍त बनाने को लेकर उत्‍सुक हैं। हमारा इरादा पूरे इकोसिस्‍टम को उन्‍नत बनाने का है जिससे देश के हजारों विक्रेताओं को ग्रोथ का लाभ मिले और साथ हीग्राहकों को भी अभूतपूर्व खुशियां मिल सकें।”

शॉप्सी वैल्यू आधारित और भरोसेमंद प्लेटफार्म बने रहते हुए अपने ग्राहकों को किफायती कीमत पर बेहतरीन उत्पाद देने का प्रयास करता रहेगा। शॉप्सी ने ऐसी कम्युनिटी बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने का प्रयास किया है, जो सही मायने में देश में सभी को व्यापार करने के समान मौके दे। जुलाई 2021 में लॉन्च के बाद से शॉप्सी का उद्देश्य ज़ीरो-कमीशन मार्केटप्लेस के ज़रिए पूरे भारत में डिजिटल कॉमर्स को सुलभ बनाना है। वर्तमान में शॉप्सी देशभर में ग्राहकों के लिए 1300+ श्रेणियों में 160 मिलियन उत्पाद उपलब्‍ध करा रहा है।