भारत के स्वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने देशभर के लाखों ग्राहकों का भरोसेमंद ई-कॉमर्स पार्टनर होने के अपने संदेश को मजबूती देते हुए ‘सुपर प्रोडक्ट्स एट सुपर प्राइसेज़ विद सुपर स्पीड’के अपने वायदे को दोहराया है। इस मकसद से फ्लिपकार्ट ने आलिया भट्ट को ‘फ्लिपगर्ल’के अवतार में पेश किया है, जो दरअसल, ‘सुपरहीरो’की तरह है, और भारतीय खरीदारों को उनकी ‘विशलिस्ट’के संबंध में पुष्टि में मदद करेगी। ‘फ्लिपगर्ल’के तौर पर आलिया भट्ट अब देशभर में लाखों ऑनलाइन ग्राहकों की सहायता के लिए आ गई हैं।
यह नया कैम्पेन फ्लिपकार्ट द्वारा ई-कॉमर्स तथा प्रीमियम ब्रैंड्स को सभी के लिए सुलभ बनाने की प्रतिबद्धता का है, और इस तरह देशभर में उन्हें तेज रफ्तार से उपलब्ध करा रहा है, जिसके परिणामस्वरूप फ्लिपकार्ट ग्राहकों की जरूरत को पूरा करने का भरोसेमंद जरिया बन चुका है। यह कैम्पेन इस तथ्य को रोचक अंदाज़ में दोहराने वाला है कि विभिन्न उत्पाद श्रेणियों जैसे मोबाइल्स एवं इलैक्ट्रॉनिक्स, फैशन तथा लाइफस्टाइल, होम एक्सेसरीज़ एवं ब्यूटी आदि अब पहले से भी ज्यादा आसानी के साथ उपलब्ध हैं और देशभर में ग्राहकों के द्वार इन्हें सुविधाजनक तरीके से डिलीवर किया जाता है।
कैम्पेन में आलिया भट्ट फ्लिपकार्ट के सिग्नेचर ब्लू एवं यैलो कलर्स वाला केप पहने हुए दिखायी दे रही हैं, ‘फ्लिपगर्ल’के रूप में आलिया तेज-तर्रार सुपरहीरो हैं जो ऑनलाइन खरीदारी करते समय ग्राहकों को खतरों से बचाती हैं। वह उन्हें फ्लिपकार्ट पर ‘सुपर प्रोडक्ट्स एट सुपर प्राइसेज़ विद सुपर स्पीड’ के साथ खरीदारी करने के बारे में सलाह-मश्विरा देती हैं।
इस नए कैम्पेन के बारे में, दुष्यंत जयंती, वाइस प्रेसीडेंट, मार्केटिंग, फ्लिपकार्ट, ने कहा, ”अपनी शुरुआत से ही, फ्लिपकार्ट ने शानदार कीमतों पर तेज रफ्तार के साथ जबर्दस्त उत्पादों को उपलब्ध कराने का वायदा किया है। और यह वायदा लगातार पुख्ता होता रहा है। अब हम एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए यह संदेश दोहरा रहे हैं – यह कि वे खरीदारी के लिए फ्लिपकार्ट पर पूरा भरोसा कर सकते हैं। ‘फ्लिपगर्ल’इस संदेश को ही दोहराती हैं, और आलिया ने हमारे इस संदेश को बखूबी संप्रेषित भी किया है। इसलिए अगली बार, यूज़र्स को हमारे प्लेटफार्म पर न तो सलेक्शन के बारे में ज्यादा सोचना है, न स्पीड की चिंता करनी है और न कीमतों की – बस फ्लिपगर्ल की बात सुनिए और फ्लिपकार्ट से शॉपिंग कीजिए।”
हेमंत बदरी, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट एवं हैड ऑफ सप्लाई चेन, फ्लिपकार्ट ने कहा, ”देशभर में फ्लिपकार्ट की मजबूत सप्लाई चेन का नेटवर्क स्थापित है जिसके तहत् सैलर्स से प्रोडक्ट्स प्राप्त होते हैं और उन्हें पैक कर सुरक्षित तरीके से ग्राहकों को डिलीवर किया जाता है। जब जबकि फेस्टिवल सीज़न शुरू हो रहा है, देशभर में ग्राहकों को ऐसे किसी साथी की तलाश है जो प्रोडक्ट की क्वालिटी या सलेक्शन के साथ समझौता किए बगैर उन्हें फास्ट डिलीवरी संबंधी उनकी जरूरत को समझकर उनके सवालों के जवाब दे सके। हमारी टैक्नोलॉजी आधारित मजबूत सप्लाई चेन यह सुनिश्चित करेगी कि विभिन्न पिन कोडों पर 1-घंटे में डिलीवरी से लेकर सेम-डे डिलीवरी और नैक्स्ट डे डिलीवरी हो सके, और फ्लिपगर्ल कन्सेप्ट इसी संदेश को देशभर के लाखों ग्राहकों तक पहुंचाएगा।”
इस बारे में आलिया भट्ट का कहना है, ”बतौर ब्रैंड फ्लिपकार्ट मेरे दिल के बेहद करीब है।एक एक्टर के रूप में यह महत्वपूर्ण होता है कि हमारे किरदार और जिन कहानियों को उस किरदार के जरिए हम निभाते हैं, वे दूर-दूर तक पहुंचें। इसी तरह, फ्लिपकार्ट की फ्लिपगर्ल भी देश के कोने-कोने में फास्ट डिलीवरी सुनिश्चित करेगी ताकि लोगों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग पहले से भी ज्यादा आसान बने। मुझे फ्लिपगर्ल का रोल निभाते हुए बेहद खुशी है और मुझे यकीन है कि यह अनूठा ऍड कैम्पेन लोगों को उनकी बदलती शॉपिंग जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा।”
मैक्केन वर्ल्ड ग्रुप द्वारा तैयार संकल्पना पर आधारित फ्लिपकार्ट का यह 360-डिग्री कैम्पेन अलग-अलग भौगोलिक क्षेत्रों में अनेक भाषाओं में ग्राहकों तक पहुंचेगा।
Add Comment