निसान इंडिया ने मोहन विल्सन को भारतीय मार्केट में बिज़नेस के स्तर पर व्यापक रूप से बदलाव लाने के लिए डायरेक्टर मार्केटिंग, प्रोडक्ट एवं कस्टमर एक्सपीरियेंस के पद पर नियुक्त करने की घोषणा की है।
मोहन इससे पहले जापान, हांग कांग, जर्मनी और भारत जैसे क्षेत्रों में काम करने का व्यापक अनुभव रखते हैं और उनके पास सेल्स तथा मार्केटिंग में 20 वर्षों का लंबा अनुभव है। इस दौरान, वह ब्रैंड बिल्डिंग, मारकॉम, प्रोडक्ट मार्केटिंग, कस्टमर एक्सपीरियेंस, कार्पोरेट स्ट्रैटेजी समेत डेटा आधारित मार्केटिंग जैसे क्षेत्रों से जुड़े रहे हैं। मोहन इस नियुक्ति से पहले निसान मोटर कार्पोरेशन के प्रीमियम कार ब्रैंड इंफिनिटि के जापान स्थित ग्लोबल हेडक्वार्टर में हैड ऑफ ग्लोबल मार्केटिंग प्लानिंग के पद पर कार्यरत थे तथा नई QX60 & QX55के जरिए इंफिनिटी के नए ग्लोबल लॉन्च का हिस्सा रह चुके हैं।
मोहन विल्सन अपनी नई भूमिका में राकेश श्रीवास्तव, मैनेजिंग डायरेक्टर, निसान मोटर इंडिया को रिपोर्ट करेंगे और वे चेन्नई से कार्य करेंगे। उन प्रमुख ज़ोर भारत के लिए भविष्य की प्रोडक्ट स्ट्रैटेजी के जरिए इंडिया बिज़नेस में व्यापक रूप से बदलाव लाना, ग्राहक अनुभव पर आधारित मजबूत ब्रैंड तैयार करना और साथ ही, निसान मोटर कार्पोरेशन के योकोहामा, जापान स्थित ग्लोबल हैडक्वार्टर ऑफिस में अपने कार्यकाल के दौरान हासिल अनुभव का इस्तेमाल करना रहेगा।
इस बीच, भारत में निसान मैगनाइट के सफल लॉन्च की देखरेख से जुड़े रहे और डायरेक्टर मार्केटिंग, प्रोडक्ट एवं कस्टमर एक्सपीरियेंस के तौर पर कार्यरत श्रीराम पद्मनाभन को निसान मोटर आस्ट्रेलिया में डायरेक्टर मार्केटिंग, प्रोडक्ट एवं कस्टमर एक्सपीरियेंस के पद पर नियुक्त किया गया है।
राकेश श्रीवास्तव, एमडी, निसान मोटर इंडिया ने इन नियुक्तियों पर टिप्पणी करते हुए कहा, ”श्रीराम ने निसान नैक्स्ट के तहत् बिग, बोल्ड एवं ब्युटिफुल निसान मैगनाइट के सफल लॉन्च के लिए जो योगदान किया है उसका नतीजा इस रूप में सामने आया कि 1 लाख से अधिक बुकिंग्स और साथ ही, ग्लोबल निसान प्रेसीडेंट्स अवार्ड भी मिला है। हम श्री मोहन विल्सन का निसान मोटर इंडिया में स्वागत करते हैं, प्रीमियम कारों के कामले में उनका वैश्विक अनुभव निसान ब्रैंड को और मजबूती देने में सहायक साबित होगा और निसान नैक्स्ट ट्रांसफॉर्मेशन के तहत् हम ग्राहक अनुभव पर अधिक ध्यान दे सकेंगे।”
Add Comment