भारत का घरेलू ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने अपने समर्पित समर्थ सेल इवेंट ‘क्राफ्टेड बाय भारत’ के दूसरे संस्करण की घोषणा की है। इस आयोजन में टियर 2 और टियर 3 शहरों सहित देश के हर कोने से फ्लिपकार्ट समर्थ कार्यक्रम से जुड़े स्वयं सहायता समूहों में काम करने वाले कारीगरों, बुनकरों, दिव्यांगों और ग्रामीण तथा शहरी महिलाओं की भागीदारी दिखाई देगी। विश्व शिल्पी दिवस से पहले दो दिवसीय बिक्री कार्यक्रम 15 अप्रैल को लाइव होगा।
फ्लिपकार्ट समर्थ के माध्यम से लाखों कारीगरों, बुनकरों, एमएसएमई और छोटे व्यवसायों को व्यापक बाजार पहुंच का लाभ मिलता है। ‘क्राफ्टेड बाय भारत’ के दूसरे संस्करण में फ्लिपकार्ट पर 400 मिलियन से अधिक ग्राहकों के बीच 1 लाख से अधिक उत्पादों और 220 कलारूपों (आर्टफॉर्म) को प्रदर्शित और प्रमोट किया जाएगा।
आगामी समर्थ कार्यक्रम में हमारे कारीगरों और बुनकरों तथा उनके उत्पादों की विजिबिलिटी बढ़ाने के लिए, फ्लिपकार्ट ने कैमरा फिल्टर्स – ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए एंड्रॉइड ऐप पर स्वदेशी एआर अनुभव पर समर्थ के लिए एक समर्पित फिल्टर पेश किया है। यह फिल्टर ग्राहकों को उत्पाद को स्कैन करने और विक्रेताओं की साइट पर निर्देशित करने की अनुमति देता है। इवेंट के पहले संस्करण के दौरान, फ्लिपकार्ट समर्थ के विक्रेताओं ने राजस्व में दोगुनी वृद्धि दर्ज की थी। उनकी बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि और लाखों ग्राहकों के लिए उनकी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत ने इस आयोजन को सफल बना दिया है।
Add Comment