Home » देव इनफार्मेशन ने ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर काम शुरू किया
Business Featured

देव इनफार्मेशन ने ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर काम शुरू किया

देव इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड को डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम सॉफ्टवेयर की डिलीवरी के लिए भारत सरकार (वित्त मंत्रालय) कार्यालय से लगभग 4 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला। यह डील  2 महीने के अंदर प्रभावी होने की उम्मीद है। 

देव इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड (DEVIT) को एपीएसी  क्षेत्र में माइक्रोसॉफ्ट के अन्य भागीदारों के साथ व्यावसायिक सहयोग में उत्कृष्टता को मान्यता देने के लिए कांस्य श्रेणी (ब्रोंज केटेगरी) में प्रतिष्ठित आईएएमसीपी पी2पी अवार्ड्स 2022 से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार आईएएमसीपी (द इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ माइक्रोसॉफ्ट चैनल पार्टनर्स) द्वारा प्रस्तुत किया गया है, यह माइक्रोसॉफ्ट पार्टनर्स की विश्व की सबसे बड़ी कम्युनिटी है। 

विशेषज्ञता के इस युग में, एंड-टू-एंड टेक्नोलॉजी सोल्यूशन के साथ ग्राहक की हर जरूरतों को अकेले ही पूरा कर पाना कई लोगों के लिए एक सतत चुनौती है। दुनिया भर में आईएएमसीपी द्वारा प्रोमोट किये जा रहे, पार्टनर-टू-पार्टनर (पी2पी) रिलेशनशिप्स बिज़नेस में सहयोग करने में मदद करती हैं। 

जिसका परिणाम है बेस्ट-इन-क्लास सोल्यूशन और एक संतुष्ट ग्राहक है – क्योंकि जब वे एक साथ काम करते हैं तो पार्टनर्स महान चीजें प्राप्त कर सकते हैं।

यह पहचान माइक्रोसॉफ्ट के गोल्ड सर्टिफाइड पार्टनर, देव आईटी के लिए एक सुनहरा अवसर होगा। देव आईटी, अज्यूर क्लाउड, माइक्रोसॉफ्ट  डायनामिक्स 365 और AI/ML पर विशिष्ट रूप से कार्यरत है, क्योंकि इससे हमें अपने व्यवसायों के लिए स्थानीय एवं विश्व स्तर पर अधिक बिज़नेस ओपोर्च्युनिटी पैदा करने में मदद मिली है।

देव इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी लिमिटेड ने ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी को अपनाना शुरू कर दिया है और ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी पर निर्मित एंड-टू-एंड बीस्पोक सोल्यूशंस देने के लिए भी तैयार है। हाल ही में, देव आईटी ने ब्लॉकचेन का उपयोग करके कस्टम सोल्यूशंस प्रोवाइड करने के लिए अपना नया प्रोजेक्ट भी हासिल किया है। एक सुरक्षित, डेसेन्ट्रलाइज़्ड क्लाउड स्टोरेज सिस्टम को लागू करने के लिए एथेरियम का उपयोग करके समाधान तैयार किया जाएगा।