निसान इंडिया ने चेन्नई स्थित अपने रेनॉ निसान ऑटोमोटिव इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्लांट से आज अपनी 50,000वीं निसान मैगनाइट यूनिट लॉन्च की है। मैगनाइट पहला ग्लोबल प्रोडक्ट था जिसे ग्राहकों को दीर्घकालिक मूल्य का लाभ दिलाने के लिए, निसान की नैक्स्ट ट्रांसफॉर्मेशन योजना के तहत् लॉन्च किया गया।
साइनन ओज़कोक, प्रेसीडेंट, निसान मोटर इंडिया ने कहा, ”यह ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’ एसयूवी निसान की ग्लोबल ट्रांसफॉर्मेशन रणनीति के तहत् कोर मॉडल रही है। बिग, बोल्ड, ब्युटिफुल एसयूवी ने भारत समेत विदेश में भी निसान की उपस्थिति को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। हम देश-वदेश के बाजारों में निसान मैगनाइट को शानदार सफलता दिलाने के लिए अपने ग्राहकों, बिज़नेस पार्टनर्स तथा कर्मचारियों के आभारी हैं।”
लॉन्च के बाद से अब तक चेन्नई प्लांट में 50,000 मैगनाइट यूनिटों को तैयार करने में सफलता मिली है जबकि इस बीच, कोविड19 महामारी का प्रकोप और सेमीकंडक्टर की कमियों के रूप में बराबर चुनौतियां बनी रही हैं। निसान मैगनाइट को ग्लोबल एनसीएपी द्वारा फरवरी 2022 में एडल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 4 स्टार सुरक्षा रेटिंग दी गई है। ‘मेक इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड’ एसयूवी तरह-तरह की ड्राइविंग परिस्थितियों में सुरक्षा प्रदान करती है और इस तरह, किसी भी सैटिंग में यह एक जोरदार एसयूवी है। शहर का ट्रैफिक हो या घुमावदार पहाड़ी रास्ते, इसकी क्वालिटी बॉडी और जबर्दस्त सेफ्टी फीचर्स ने ग्राहकों के मन में निसान मैगनाइट की सुरक्षा को लेकर भरोसा पैदा किया है। ,
बिग, बोल्ड, ब्युटिफुल निसान मैगनाइट को बीबीसी टॉपगीयर, ‘बैस्ट टर्नअराउंड व्हीकल इन द इंडियन मार्केट’, बीबीसी टॉपगीयर ‘कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑफ द इ्रयर 2021’, मोटरऑक्टेन ‘गेम चेंजर ऑफ द ईयर’, ऑटोकार इंडिया का ‘वैल्यू फॉर मनी कार ऑफ द ईयर’, कारएंडबाइक इंडिया का ‘कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑफ द ईयर’, कारएंडबाइक इंडिया का ‘गैजेट ऑफ द ईयर’ तथा ‘बैस्ट सोशल मीडिया कैम्पेन’, फ्लाइव्हील ऑटो अवार्ड्स ‘स्पेशल जूरी’ जैसे अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।
राकेश श्रीवास्तव, प्रबंध निदेश, निसान मोटर इंडिया ने कहा, ”निसान मैगनाइट – बिग, बोल्ड, ब्युटिफुल एसयूवी को गेम चेंजर के तौर पर पेश किया गया था जो अपनी वर्ल्ड क्लास टैक्नोलॉजी और डिजाइन के जबर्दस्त पैकेज में प्रीमियम अनुभव दिलाते हुए एसयूवी सैगमेंट में मूल्य को नए सिरे से परिभाषित करती है। निसान मैगनाइट को कितना पसंद किया गया है यह इसी बात से ज़ाहिर है कि भारतीय बाजार में यह सबसे ज्यादा पुरस्कृत निसान वाहन बनकर उभरी है जिसे एक लाख से अधिक बुकिंग्स के साथ ग्राहकों के स्तर पर मजबूत मांग का लाभ मिला है और यह निसान के ग्लोबल एसयूवी डीएनए एवं टैक्नोलॉजी को प्रदर्शित करती है।”
बीजू बालेंद्रन, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आरएनएआईपीएल ने कहा, ”हम कोविड के प्रकोप और सेमीकंडक्टर के मोर्चे पर संकट के बावजूद, 15 महीने से कम की अवधि में 50,000वीं मैगनाइट की उपलब्धि हासिल करने में सफल रहे हैं। हमारे कर्मचारियों और सप्लायर पार्टनर्स ने इन संकटों से उबरने के लिए अपनी इनोवेटिव रणनीतियों के रूप में सहयोग दिया। सभी के हम आभारी हैं, और बतौर टीम आगे भी मौजूदा संकट से टक्कर लेते रहेंगे तथा प्रतीक्षारत ग्राहकों को जल्द से जल्द क्वालिटी कारें उपलब्ध कराना जारी रखेंगे।”
पिछले साल दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में मैगनाइट के सफल लॉन्च के बाद, पुरस्कार प्राप्त कार नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, ब्रुनई, युगांडा, केन्या, सेशेल्स, मोज़ाम्बिक, ज़ाम्बिया, मॉरीशस, तंज़ानिया तथा मलावी में भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।
निसान मैगनाइट सर्वश्रेष्ठ और सबसे कम रखरखाव लागत यानि 30 पैसे/किमी (50,000 किलोमीटर के लिए) के साथ आती है। इसके साथ 2 साल (50,000 किमी) की वारंटी मिलती है, जिसे मामूली खर्च पर 5 वर्षों (100,000 किमी) के लिए बढ़ाया जा सकता है।
निसान इंडिया ने ग्राहकों के लिए कार खरीदारी का अनुभव बेहतर बनाने के उद्देश्य से निसान मैगनाइट ग्राहकों के लिए इनोवेटिव वर्चुअल सेल्स एडवाइज़र लॉन्च किया है। इसे कंपनी के डिजिटल प्लेटफार्म Shop@home के हिस्से के तौर पर शुरू किया गया है। निसान इंडिया सब्सक्रिप्शन प्लान की भी पेशकश करती है, जिसमें दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद और चेन्नई के ग्राहकों को ‘व्हाइट प्लेट’ और “बाय बैक ऑप्शन” के साथ गाड़ी खरीदने का विकल्प मिलता है। यह प्लान जीरो डाउन पेमेंट, जीरो इंश्योरेंस कॉस्ट, जीरो मेंटेनेंस कॉस्ट के साथ आता है।
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