निसान मैग्नाइट ने ग्लोबल एनसीएपी द्वारा एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। ‘मेक इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड एसयूवी’ अलग-अलग तरह की ड्राइविंग परिस्थितियों के ज़रिए सुरक्षा देती है। यह हर तरह की परिस्थिति में इस्तेमाल के लिए बनी बेहतरीन एसयूवी है। शहर के यातायात से लेकर घुमावदार पहाड़ी ढलानों तक, इस गाड़ी की गुणवत्ता और सुरक्षा विशेषताओं के कारण ग्राहकों में निसान मैग्नाइट के सुरक्षित होने को लेकर भरोसा बना है।
क्रैश टेस्ट के लिए एक्सएल मैनुअल, बेस मॉडल का इस्तेमाल किया गया था। द बिग, बोल्ड एंड ब्यूटीफुल, निसान मैग्नाइट के फीचर्स को ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भारतीय सुरक्षा नियमों के हिसाब से विकसित किया गया है। निसान मैग्नाइट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट (एचबीए), व्हीकल डायनेमिक कंट्रोल (वीडीसी), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (टीसीएस), हिल स्टार्ट असिस्ट (एचएसए), स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, सेंट्रल लॉकिंग और ड्राइवर व पैसेंजर के लिए प्रीटेंशन एंड लोड लिमिटर सीट बेल्ट के साथ एसआरएस डुअल एयरबैग सिस्टम सहित बहुत से सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं।
निसान के इंडिया ऑपरेशन के अध्यक्ष, सिनान ओज़कोक ने कहा, “सुरक्षा हमेशा से निसान की प्राथमिकता रही है। हम रिसर्च और रीइन्वेंशन को महत्व देते हैं। हम 89 साल से कारें बना रहे हैं, जो ब्रांड की स्टेबिलिटी और मज़बूती को दर्शाता है। यह रेटिंग इस कार को भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक बनाने के हमारे प्रयासों का प्रमाण है।”
निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, राकेश श्रीवास्तव ने कहा, “निसान में ग्राहकों की सुरक्षा हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। इस डिजाइन का उद्देश्य निसान मैग्नाइट में सुरक्षा, स्टाइल और सिक्योरिटी का मेल करना था। ग्लोबल एनसीएपी कड़े अंतरराष्ट्रीय मानकों के हिसाब से वाहनों का मूल्यांकन करता है जिसे हासिल करने की दिशा में हम निसान में काम कर रहे हैं। हमें यह जानकर बहुत खुशी हो रही है कि बिग, बोल्ड एंड ब्यूटीफुल मैग्नाइट इस लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही है। निसान इंडिया अपने ग्राहकों को सही वैल्यू देने के लिए विश्व स्तरीय और किफायती उत्पाद बनाना जारी रखेगी।”
निसान इंडिया ने ग्राहकों के कार खरीदने के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इंडस्ट्री में पहली बार अपने निसान मैग्नाइट ग्राहकों के लिए इनोवेटिव वर्चुअल सेल्स एडवाइजर की शुरुआत की है। इसे कंपनी के डिजिटल प्लेटफार्म Shop@Home के हिस्से के तौर पर शुरू किया गया है। वर्चुअल सेल्स एडवाइजर से निसान ग्राहकों को रीयल-टाइम में उत्पाद के बारे में पूरी विशेषज्ञ जानकारी मिलती है। इसमें वाहन, उत्पाद और ओनरशिप से जुड़े प्रश्नों का उत्तर, वेरिएंट्स से जुड़ी सलाह, फाइनेंसिंग और एक्सचेंज के विकल्पों की जानकारी और वर्चुअल टेस्ट ड्राइव की सुविधा मिलने के साथ ही कार की ऑनलाइन बुकिंग भी की जा सकती है। इस प्लेटफॉर्म से ग्राहकों को पूरी एंड-टू-एंड जानकारी और लेन-देन में सहायता मिलती है ताकि उन्हें कार खरीदने के मामले में सही निर्णय लेने में मदद मिले।
Add Comment