निसान इंडिया ने ऑल-न्यू निसान मैगनाइट के सफल लॉन्च की बदौलत, जनवरी 2022 में निसान तथा डाट्सुन रेंज के 4250 वाहनों की घरेलू थोक बिक्री की है जो कि जनवरी 2021 में दर्ज 4021 वाहनों की बिक्री के मुकाबले 5.7% की बढ़ोत्तरी है।
निसान मोटर इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, “निसान इंडिया ने बिग, बोल्ड, ब्युटिफुल निसान मैगनाइट की मजबूत मांग और कोविड-19 से उपजी चुनौतियों से सीधे टक्कर लेते हुए, अब तक 203 % की संचयी बढ़त दर्ज करायी है। ‘मेक इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड’ एसयूवी को ग्राहकों ने काफी पसंद किया है और इसी का नतीजा है कि आज निसान मैगनाइट दुनिया के 15 से अधिक देशों को निर्यात की जा रही है। आने वाले समय में भी हमें सप्लाई के मोर्चे पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन साथ ही, हम ग्राहकों को ओनरशिप की न्यूनतम लागत पर बेहतरीन अनुभव दिलाने की दिशा में लगातार प्रयास जारी रखेंगे।”
निसान इंडिया ने निसान और डाट्सुन वाहनों की 1224 यूनिटों का निर्यात किया है। निसान इंडिया ने हाल में निसान मैगनाइट की बिक्री में बढ़ोतरी की घोषणा की और अब इसे नेपाल, भूटान, श्रीलंका, ब्रुनई, युगांडा, केन्या, सेशेल्स, मोज़ाम्बिक, ज़ाम्बिया, मारीशस, ज़ाम्बिया, तंजानिया और मलावी समेत 15 देशों में बेचा जा रहा है।
घरेलू बाजार में, एसयूवी निसान मैगनाइट की बुकिंग में तेजी जारी है और 31% बुकिंग डिजिटल इको-सिस्टम से आ रही है।
निसान इंडिया ने अपने डिजिटल प्लेटफार्म Shop@home के तहत्, ग्राहकों की सुविधा के मद्देनज़र, कार खरीदारी का अनुभव बेहतर बनाने के उद्देश्य से उद्योग में पहली बार वर्चुअल सेल्स एडवाइज़र लॉन्च किया है। वर्चुअल सेल्स एडवाइजर से वर्चुअल शोरूम और वर्चुअल टैस्ट ड्राइव के अलावा कार को पर्सनलाइज़ करने, अपनी मौजूदा कार की एक्सचेंज वैल्यू का मूल्यांकन करने, ईएमआई का तुलनात्मक अध्ययन करने और अपनी पर्सनलाइज़्ड कार की बुकिंग से फाइनेंस के लिए आवेदन करने की सुविधा मौजूद है।
निसान इंडिया सब्सक्रिप्शन प्लान भी लेकर आई है, जिसमें दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई के ग्राहकों को ‘व्हाइट प्लेट’ और “बाय बैक ऑप्शन” के साथ गाड़ी खरीदने का विकल्प मिलता है। यह प्लान जीरो डाउन पेमेंट, जीरो इंश्योरेंस कॉस्ट, जीरो मेंटेनेंस कॉस्ट, शेयर बैक एंड सेव तथा स्वामित्व विकल्प के साथ आता है।
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