Home » राजकुमार राव बने रिन्यूबाय के ब्रांड एंबेसडर
Business Featured

राजकुमार राव बने रिन्यूबाय के ब्रांड एंबेसडर

भारत की प्रमुख इंश्योरटेक कंपनियों में एक रिन्यूबाय ने अपने ब्राण्ड की खास खूबी ‘स्मार्ट टेक, राइट एडवाइस’ के साथ पहला 360-डिग्री विज्ञापन कैम्पेन शुरू किया। इसके लिए कंपनी ने भारत के लोकप्रिय और सबके चहेते फिल्म अभिनेता राजकुमार राव को पहला ब्रांड एंबेसडर बनाया है। विज्ञापन कैम्पेन में बीमा की ज़रूरतों को पूरा करने के ब्रांड के वादे को प्रमुखता से दिखाया गया है जिसे पूरा करने के लिए रिन्यूबाय का डिजिटल माध्यम से कार्यरत बीमा पीओएसपी (प्वाइंट ऑफ सेल पर्सन) सलाहकार नेटवर्क काफी प्रभावी रहा है।

‘स्मार्ट टेक, राइट एडवाइस’ थीम पर आधारित कैम्पेन में दर्शाया गया है कि रिन्यूबाय सबसे विश्वसनीय इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म होने के बुनियादी मूल्य पर खरा उतरता है। उपभोक्ता देश के किसी भी हिस्से से डिजिटल माध्यम से बीमा पॉलिसियों का लाभ ले सकते हैं। रिन्यूब्यू के डिजिटली सक्षम पीओएसपी बीमा सलाहकारों का मजबूत राष्ट्रव्यापी नेटवर्क है। वैसे तो उपभोक्ता खुद बीमा खरीद सकते हैं पर हमारा अनुभव यह कहता है कि इसमें उन्हें अभी भी किसी इंसान की मदद चाहिए। हमारे पीओएसपी बीमा सलाहकार उन्हें प्रोडक्ट, उसके नियमों और शर्तों को समझने, जरूरत के हिसाब से सही प्रोडक्ट चुनने में मदद करते हैं और सबसे बढ़ कर क्लेम करने के समय उनकी मदद करते हैं।

उभरते बाजारों में आज भी बीमा के बारे में जागरूकता और उत्पाद की पहुंच बहुत कम है। डिजिटली सक्षम बीमा सलाहकार जागरूकता बढ़ा कर बीमा सुलभ बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। डिजिटल माध्यम से कार्यरत बीमा सलाहकार बिना किसी शाखा कार्यालय छोटे-से-छोटे जिले तक पहुंच सकते हैं और उपभोक्ताओं को बीमा संबंधी सहायता दे सकते हैं। दूसरी ओर, डिजिटल माध्यम होने से बीमा की पूरी प्रक्रिया कुछ ही मिनटों में पूरी कर बिना किसी परेशानी पॉलिसी जारी करना आसान होता है। इसमें कागज संबंधी काम-काज और किसी से व्यक्तिगत संपर्क की आवश्यकता नहीं रहती है।

कैम्पेन शुरू करने के बारे में रिन्यूबाय के मुख्य विपणन अधिकारी देवेश जोशी ने कहा, “रिन्यूबाय ने हाल में 60 मिलियन अमरीकी डालर का धन जुटाया है। इसका उपयोग अधिक से अधिक बीमा सलाहकार जोड़ने और उपभोक्ताओं तक पहुंचने की तकनीक लागू करने पर किया जाएगा। हम अपने राष्ट्रीय 360-डिग्री कैम्पेन में टियर 2 शहरों और उनके परे अन्य शहरों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे। हम ने भारत के 700 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। यह मीडिया के माध्यम से उपभोक्ता तक पहंुचने का हमारा हमारा पहला अभियान है जो हमारे ब्रांड का वादा ‘स्मार्ट टेक, राइट एडवाइस’ पर खरा उतरता है। हम पूरे देश में अधिक से अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए टेलीविजन, प्रिंट, रेडियो, ओओएच और डिजिटल सभी माध्यमों को एकजुट कर रहे हैं। मीडिया के माध्यम से पूरे देश में पहंुचने से हमारा उपभोक्ताओं के साथ-साथ अपनापन बढ़ेगा। साथ ही, खास तौर से टियर 2 और उससे परे के शहरों में भी हमारे मेगा पार्टनर ऑनबोर्डिंग का लक्ष्य पूरा होगा। ”

उन्होंने बताया, “राजकुमार राव के ब्रांड एंबेसडर बनने से हम बहुत खुश हैं। उनका व्यक्तित्व लोगों से हमारे व्यवहार और हमारे बुनियादी मूल्यों के अनुरूप है। राजकुमार सभी भूभाग और हर तरह की आबादी से जुड़े हैं। इससे हमारे ब्रांड को लक्षित समूह के उपभोक्ताओं और बीमा सलाहकारों से जुड़ने में मदद मिलेगी। दो चरणों और नौ क्षेत्रीय भाषाओं के इस कैम्पेन से हमारे ब्रांड की पहुंच बढ़ेगी।”

राजकुमार राव ने रिन्यूबाय से जुड़ने पर कहा, “रिन्यूबाय जैसे ब्रांड से जुड़ कर मैं बहुत खुश हूं। यह भारत का सबसे तेजी से बढ़ता इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म है। कंपनी पिछले छह वर्षों में उपभोक्ताओं और बीमा सलाहकारों के अटूट विश्वास, काम-काज में पारदर्शिता और विश्वसनीयता के बल पर तेजी से आगे बढ़ी है। मुझे विश्वास है कि रिन्यूबाय का डिजिटल प्लेटफॉर्म देश के कोने-कोने तक बीमा उत्पाद पहुंचाने में सहायक होगा। रिन्यूबाय के साथ जुड़कर मुझे गर्व महसूस हो रहा है और मुझे उनकी सफलता की कहानियां लिखने का बेसब्री से इंतजार है।”

कैम्पेन को डिज़ाइन और कांसेप्ट हवास वर्ल्डवाइड इंडिया ने दिया है। हवास ग्रुप इंडिया के चेयरमैन और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर बॉबी पवार ने बताया, ‘‘फिनटेक ब्रांड मोटे तौर पर सुविधा, विकल्प और / या किफायत पर केंद्रित होते हैं। रिन्यूबाय इनसे एक कदम आगे है। कंपनी विशेषज्ञ की सलाह सुलभ कराती है। सलाहकार के रूप में कोई इंसान उपभोक्ताओं की मदद करता है और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से यह सुविधा और बढ़ जाती है। कैम्पेन के लिए हमारे सामने यह प्रश्न था कि हम कैसे उनकी बात रखें कि असरदार और अर्थ पूर्ण हो। हमें जब यह आइडिया आया तो यह बहुत स्पष्ट लगा और शायद मेरी लंबी नाक से भी अधिक मजे़दार था। आप रिन्यूबाय के सलाहकारों की परीक्षा, बल्कि अग्नि परीक्षा लेकर देखिये।’’