Home » निसान इंडिया ने पेश किया इनोवेटिव वर्चुअल सेल्‍स एडवाइज़र
Automobile Featured

निसान इंडिया ने पेश किया इनोवेटिव वर्चुअल सेल्‍स एडवाइज़र

निसान इंडिया ने निसान मैगनाइट ग्राहकों के लिए अपने डिजिटल प्‍लेटफार्म  शॉप@होम  (Shop@home) पर आज उद्योग में पहले इनोवेटिव वर्चुअल सेल्‍स एडवाइज़र को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। एक्‍सेंट्रिक इंजन के साथ मिलकर की गई इस पहल का मकसद ग्राहकों के कार खरीदारी के अनुभवों को बेहतर बनाना है।

वर्चुअल सेल्‍स एडवाइज़र निसान के ग्राहकों को रियल टाइम में पर्सनलाइज्‍ड प्रोडक्‍ट एक्‍सपर्ट इंटरेक्‍शन प्रदान करने के साथ-साथ उन्‍हें वाहन के बारे में जानकारी प्रदान करता है, प्रोडक्‍ट एवं ओनरशिप संबंधी सवालों के जवाब देता है, वेरिएंट संबंधी सलाह-मश्विरा, फाइनेंसिंग तथा एक्‍सचेंज वैल्‍यू विकल्‍पों की जानकारी, वर्चुअल टैस्‍ट ड्राइव और कार को ऑनलाइन बुक करने जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। यह प्‍लेटफार्म उन्‍हें संपूर्ण सूचनाएं और ट्रांजैक्‍शन संबंधी सहायता देता है ताकि वे पूरी जानकारी के आधार पर कार खरीदारी का फैसला कर सकें।

राकेश श्रीवास्‍तव, प्रबंध निदेशक, निसान मोटर इंडिया ने कहा, ”महामारी ने ग्राहकों के साथ संपर्क में आने के पारंपरिक तौर-तरीकों को बदलकर रख दिया है। निसान ने गेम चेंजर निसान मैगनाइट के मामले मेंवर्चुअल शोरूम और वर्चुअल टैस्‍ट ड्राइव जैसी इनोवेशन पेश की हैं। वर्चुअल सेल्‍स एडवाइज़र वास्‍तव में, पारदर्शी, लचीले और सुविधाजनक खरीद अनुभव प्रदान करने की दिशा में बढ़ाया गया कदम है जिसमें वाहन खरीदारी के सफर को एक्‍सपर्ट ऑनलाइन एडवाइज़र द्वारा और समृद्ध बनाया गया है।”

निसान मैगनाइट ने लॉन्‍च के बाद से 3 लाख से अधिक पूछताछ और 60,000 बुकिंग्‍स दर्ज करायी हैं। इनमें से 25 प्रतिशत बुकिंग्‍स शॉप@होम  (Shop@home)  के जरिए मिली हैं, जो इस बात की पुष्टि करता है कि ग्राहक कार खरीदारी के लिए डिजिटल मीडियम को पसंद कर रहे हैं। निसान मैगनाइट के लॉन्‍च से पहले ही वर्चुटल शोरूम के लॉन्‍च से लेकर उद्योग में पहली बार वर्चुअल टैस्‍ट ड्राइव की पेशकश के बाद अब वर्चुटल सेल्‍स एडवाइज़र दरअसल, डिजिटल कस्‍टमर सफर की अगली कड़ी है।

वरुण शाहसह-संस्‍थपक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारीएक्‍सेंट्रिक इंजन ने कहा, ”हम अपने नवीनतम प्रोडक्‍ट कन्‍सीर्जके माध्‍यम सेनिसान इंडिया के लिए 3डी आधारित लाइवस्‍ट्रीम कॉमर्स अनुभव प्रदान करते हुए उत्‍साहित हैं। यह अपनी तरह का पहला डिजिटल प्‍लेटफार्म है जिसमें विश्‍व की किसी भी ऑटोमोटिव कंपनी के लिए इम्‍बेडेड नेटिव अनुभव जोड़ा गया है और यह ऑटोमोटिव रिटेल इनोवेशंस के मोर्चे पर नई संभावनाओं को लेकर हाजिर हुआ है। निसान मैगनाइट के लिए 3डीकंफीग्‍यूरेटर और 3डीकॉमर्स प्‍लेटफार्मों को तैयार करने के उपरांतकन्‍सीर्ज हमारी लगातार मजबूत हो रही भागीदारी को दर्शाता है और साथ हीयह रियल टाइम में वाहन खरीदारी की प्रक्रिया को अधिक तेज रफ्तार तथा अधिक मानवीय अनुभव से लैस बनाने में भी महत्‍वपूण्र भूमिका निभाएगा।

यह प्‍लेटफार्म ग्राहकों को अपने मित्रों तथा परिजनों को भी रियटल टाइम में इन सेशंस से जुड़ने के लिए आमंत्रित करने की सुविधा देता है ताकि वे मिलकर निसान मैगनाइट को अपने घरों के सुविधाजनक माहौल से एक्‍सप्‍लोर कर सकें। ग्राहकों को सेशन के अंत में निसान मैगनाइट का एक पर्सनलाइज्‍़ड ब्रोशर भी मिलेगा।