कॉटन स्पिनिंग में प्रवेश के साथ घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय व्यवसाय में तीव्र गति से वृद्धि की परियोजना, साथ ही फर्निशिंग के नये ब्रांड प्रारंभ की योजना।
स्वदेशी टेक्सटाइल और फैब्रिक निर्माता, बीएसएल लिमिटेड (पूर्ववर्ती भीलवाड़ा सिंथेटिक्स लिमिटेड) को वित्त वर्ष 2024-25 तक अपनी बिक्री बढ़ाकर 700 करोड़ रुपये तक पहुँचाने की उम्मीद है। कंपनी की दृष्टि निर्यात बाज़ारों में अपनी स्थिति मजबूत करने और देश के भीतर अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर है। 70 करोड़ रुपये के कैपेक्स के साथ कॉटन स्पिनिंग में प्रवेश, इसके भारतीय परिचालन में सुधार, और होम फर्निशिंग के क्षेत्र में स्वयं का नवीन ब्रांड बाजार में प्रस्तुत कर टॉप लाइन में तीव्र वृद्धि की योजना है।
बीएसएल लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक, निवेदन चूड़ीवाल के अनुसार, “सूटिंग एवं फर्निशिंग दोनों ही क्षेत्र में निर्यात में वृद्धि पर कंपनी ध्यान केंद्रित कर रही है।” उन्होंने ज्ञात कराया कि, “हालांकि हम नए बाज़ारों का इस्तेमाल कर रहे है और विस्तार के रूप में घरेलू सजावट में ब्रांडेड ऑफरिंग लाने पर विचार कर रहे हैं” । पूरे विश्व और भारत में बाज़ारों के खुलने के साथ जुलाई से सितम्बर तक सभी क्षेत्रों में बिक्री के बेहतर होने और त्रैमासिक परिणाम सतत् सुधरते रहेंगे।
फर्निशिंग (निर्यात) कंपनी की एक प्रबल इकाई है जो सालान कंपनी के बिक्री का एक तिहाई है। बीएसएल IKEA जैसे विश्व विस्तृत एवं विख्यात कम्पनी को अपने उत्कृष्ट उत्पाद सप्लाई करती है जो कंपनी के टॉप लाईन प्रगति का प्रमुख अंग है और भविष्य में भी रहेगा।
श्री चूड़ीवाल ने आगे कहा कि, “मुझे पूर्ण विश्वास है कि हम निर्यात बाज़ारों के दोबारा खुलने और भारतीय परिचालनों में हो रहे सुधार के साथ तीव्र वृद्धि करते हुए अपनी वार्षिक बिक्री वित्त वर्ष 2025 तक 700 करोड़ रुपये के आस-पास कर लेंगे।”
भारतीय सूटिंग व्यवसाय को पूर्णत: पुनर्गठित किया गया है तथा बीएसएल और जैफरी हैंमंड्स जैसे वर्तमान ब्रांड के साथ इन्सिग्निया नामक नीवन ब्रांड प्रस्तुत की गई है। इस ब्रांड के अंतर्गत भारत के विशिष्ट 2000 खुदरा विक्रेताओं से सीधे संपर्क कर उनको उत्कृष्ट उत्पाद दिखाये जायेंगे। इसी के साथ यह ब्रांड ‘डायरेक्ट टू रिटेल’ रहेगा तथा पूरी मार्केटिंग टीम को भारत के विभिन्न क्षेत्रों में स्थानांत्रित किया जायेगा।
होम फर्निशिंग के क्षेत्र में कंपनी एक नवीन ब्रांड शीघ्र प्रस्तुत करने वाली है. इसके अंतर्गत विभिन्न मेडअप के माध्यम से ई-कामर्स तथा विशाल विक्रेताओं के माध्यम से यह उत्पाद ग्राहकों तक पहुँचाया जायेगा. सितंबर में इसके सॉफ्ट लाँच तथा अप्रैल २०२२ में इसका अखिल भारतीय स्तर पर विस्तार होगा।
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