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निसान इंडिया ने सर्विस नेटवर्क में किया विस्‍तार

निसान इंडिया ने ग्राहकों को केंद्र में रखते हुए भारत में निसान और डाट्सुन के सभी अधिकृत डीलरशिप में 31 अगस्त तक अपने ग्राहकों के लिए मुफ़्त मॉनसून चेक-अप कैंप की शुरुआत करने की घोषणा की है। इन कैंप का संचालन प्रशिक्षित कर्मचारी करेंगे जो यह सुनिश्चित करेंगे कि सर्विसिंग के दौरान असली स्पेयर पार्ट्स का ही इस्तेमाल किया जाए।

इस कैंप में चेक-अप के दौरान 30-बिंदुओं पर गौर किया जाएगा जिसमें गाड़ियों के लिए एक्सटीरियर, इंटीरियर, अंडरबॉडी, रोड-टेस्ट और फ़्री टॉप वॉश शामिल है, ताकि मॉनसून सीज़न के दौरान गाड़ियों की अच्छी परफ़ॉर्मेंस सुनिश्चित की जा सके। ग्राहक सर्विस में लगने वाले मज़दूरी शुल्क पर भी 20 फ़ीसदी तक की छूट पा सकते हैं।

निसान ने ग्राहकों की सर्विस संबंधी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए देशभर में 18 नई जगहों पर 18 नए सर्विस वर्कशॉप की शुरुआत की है। ग्राहकों के भरोसे को मज़बूती देने के उद्देश्य से निसान इंडिया ने सेवाओं को बेहतर बनाने के अनोखे प्रयास के अंतर्गत माईटीवीएस के साथ समझौता किया है, ताकि निसानकनेक्ट ऐप्लिकेशन पर निसान इंडिया के ऐंड-टू-ऐंड रोड-साइड असिस्टेंस (आरएसए) सेवाओं को बेहतर बनाया जा सके।

राकेश श्रीवास्तव, प्रबंध निदेशक, निसान मोटर इंडिया ने कहा, “निसान ने अपने ग्राहक केंद्रित प्रयासों को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष 18 नए शहरों में नए वर्कशॉप की शुरुआत कर अपने सर्विस नेटवर्क का विस्तार किया है और आने वाले समय में हम अपने ग्राहकों की सर्विस संबंधी ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए कुछ नई जगहें भी जोड़ेंगे। गाड़ी खरीदने के ग्राहकों के अनुभव को और भी बेहतर बनाने के लिए, हमें माईटीवीएस के साथ साझेदारी करने की खुशी है, ताकि हम पूरी तरह से डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर रोड-साइड सहायता पहुंचा सकें। इसके अलावा हमने ग्राहकों के भरोसे के लिए मुफ़्त मॉनसून चेक-अप कैंप की शुरुआत भी की है।”

ग्राहकों की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निसान ने डीलरशिप से और डीलरशिप तक निसान गाड़ियों के लिए “दरवाज़े तक सर्विस की सुविधा” और “पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ़” सेवाओं की शुरुआत की है जिससे संक्रमण का खतरा कम हो जाता है और ग्राहकों के शेड्यूल में गड़बड़ी की आशंका भी कम हो जाती है। हालांकि, “निसान एक्सप्रेस सर्विस” सिर्फ़ 90 मिनट में फ़टाफ़ट और व्यापक सर्विस अनुभव उपलब्ध कराता है। ग्राहक सर्विस बुक कर सकते हैं और निसान सर्विस हव या निसान कनेक्ट के माध्यम से निसान सर्विस कॉस्ट कैलकुलेटर का इस्तेमाल करके ऑनलाइन ही खर्च की जांच कर सकते हैं जिससे इस प्रक्रिया में पारदर्शिता आती है, यह सुविधा 1,500 से ज़्यादा शहरों में उपलब्ध निसान के 24/7 रोडसाइड असिस्टेंस की मदद से मिलती है।

निसान इंडिया की ओर से हाल ही में लॉन्च किए गए सब्सक्रिप्शन प्लान से दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद और चेन्नई में ग्राहकों को “व्हाइट प्लेट” और “बाई बैक ऑप्शन” के साथ गाड़ी खरीदने का मौका भी मिला। यह प्लान ज़ीरो डाउन पेमेंट, ज़ीरो इंश्योरेंस कॉस्ट, ज़ीरो मेंटेनेंस कॉस्ट के साथ आता है। निसान इंडिया ने हाल ही में निसान और डाट्सुन की पूरी रेंज को कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट (सीएसडी) में उपलब्ध कराने की भी घोषणा की है। सैन्यकर्मी अब पूरे देश के सीएसडी डिपो के माध्यम से सीएसडी की ओर से स्वीकृत छूट और ऑफ़र का लाभ ले सकते हैं।