Home » निसान इंडिया ने क्रिकेटर कपिल देव के साथ मिलकर शुरू किया ‘कोविड 2.0’ कैम्‍पेन
Automobile Featured

निसान इंडिया ने क्रिकेटर कपिल देव के साथ मिलकर शुरू किया ‘कोविड 2.0’ कैम्‍पेन

देश धीरे-धीरे अनलॉक हो रहा है और इसके मद्देनज़र, निसान इंडिया ने कपिल देव के साथ मिलकर, जागरूकता तथा सुरक्षा को बढ़ावा देने के मकसद से एक कैम्‍पेन शुरू करने की घोषणा की है। कैम्‍पेन के जरिए, देशवासियों को कोविड-19 के बारे में शिक्षित करने के साथ-साथ क्रिकेट यानी पूरे देश को एकसूत्र में पिरोने वाले खेल के जादुई असर से सशक्‍त बनाने की पहल की गई है।

कैम्‍पेन में क्रिकेट को केंद्र में रखा गया है और जिस तरह से इस खेल में मैच की तैयारी की जाती है उसी तरह से कोविड-19 से मुकाबला करने के लिए भी तैयारी की जरूरत है, इस संदेश को प्रचारित किया जाएगा। उम्‍मीद है कि यह कैम्‍पेन भारतवासियों तक सुरक्षा का संदेश काफी पुरजोर तरीके से पहुंचाएगा ताकि वे स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा की पिच पर खेले जा रहे अब तक के सबसे चुनौतीपूर्ण मैच की कसौटी पर खरे उतर सकें । कैम्‍पेन में कुल 7 वीडियो हैं जो कि सभी डिजिटल प्‍लेटफार्मों पर उपलब्‍ध होंगे और ही तीसरे दिन एक नया वीडियो लाइव किया जाएगा।

इस कैम्‍पेन के लिए निसान इंडिया ने भारतीय क्रिकेट जगत के चमकते सितारे कपिल देव को चुना है और वही इस अभियान के संदेशवाहक होंगे। निसान इंडिया के साथ इस भागीदारी के बारे में कपिल देव ने कहा, ”मैं इस जबर्दस्‍त कैम्‍पेन से जुड़कर खुशी महसूस कर रहा हूं जो हम सभी को राष्‍ट्र का हिस्‍सा होने के नाते, कोविड-19 के खिलाफ जंग में जीत हासिल करने के लिए अपने स्‍तर पर योगदान करने को प्रेरित करता है। टीम इंडिया का सदस्‍य रहते हुए मैंने खेल के मैदान में कई मोर्चों पर जीत हासिल की थी लेकिन कोविड-19 अब तक की सबसे खतरनाक जंग रही है। हम इस कैम्‍पेन के जरिए पूरे देशभर के लोगों का आह्वान करते हैं कि वे सुरक्षित रहें और भारत को कोविड-19 पर जीत हासिल करने में मदद करें।”

राकेश श्रीवास्‍तव, प्रबंध निदेशक, निसान मोटर इंडिया ने कहा, ”वाहन उद्योग ने कोविड-19 की चुनौतियों को आमने-सामने रहकर टक्‍कर दी है। निसान इंडिया ने सावधानी बरतते हुए सुरक्षा के संदेश को पुरजोर तरीके से प्रसारित करने के लिए क्रिकेट को माध्‍यम बनाया है ताकि देश के सामने खड़ी कोविड-19 रूपी इस चुनौती से कारगर तरीके से‍ निपटा जा सके। इसके लिए भला कपिल देव जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी से बेहतर और कौन हो सकता है जिन्‍होंने 1983 का क्रिकेट विश्‍व कप भारत के नाम दर्ज कराने में अहम् भूमिका निभाकर भारतीय क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम अमर कर लिया था।”

निसान इंडिया ने कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग में अब तक 4.3 करोड़ रु मूल्‍य के चिकित्‍सा उपकरणों के अलावा तमिलनाडु राज्‍य आपदा राहत कोष के लिए 2.2 करोड़ रु और तमिलनाडु मुख्‍यमंत्री राहत कोष के लिए 25 लाख रु की दानराशि उपलब्‍ध करायी है। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से राहत दिलाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के अंतर्गत, निसान इंडिया ने एन-95 मास्‍क, पीपीई किट्स, ऑक्‍सीजन कॉन्‍सन्‍ट्रेटर्स, पोर्टेबल ईसीजी मशीनें, एक्‍स-रे मशीनें, पल्‍स ऑक्‍सीमीटर और नैसल ऑक्‍सीजन मशीनें दान दी हैं। लॉकडाउन के दौरान भुखमरी के संकट से निपटने के लिए, वर्ल्‍ड कम्‍युनिटी सर्विस सेंटर के साथ पार्टनरशिप के तौर पर, इसके मैन्‍यूफैक्‍चरिंग प्‍लांट से प्रवासी कार्मिकों के लिए पके हुए भोजन के पैकेट भी वितरित किए गए।