कोटा, 14 जून, 2021ः महामारी की दूसरी लहर के दौरान उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के प्रयास में ऊबर ने आज अपनी पैकेज डिलीवरी सर्विस, ऊबर कनेक्ट के लिए दोपहिया वाहनों की संख्या को दोगुना करने का ऐलान किया।
मई के महीने में ऊबर कनेक्ट की मांग में तीन गुना बढ़ोतरी हुई, बड़ी संख्या में लोगो ने ज़रूरी चीज़ें जैसे राषन, बिना पर्चे वाली दवाएं, चिकित्सा उपकरण तथा परिवारजनों एवं प्रियजनों के लिए अन्य ज़रूरी सामग्री भेजने के लिए इस सेवा का उपयोग किया।
इस पहल के बारे में बात करते हुए स्नेह यादव, संस्थापक, कोव-एड ने कहा, ‘‘इस अनिष्चित समय में, कोव-एड कोविड प्रभावी लोगों को भोजन पहुंचाने के मिषन के साथ कार्यरत है और ऊबर कनेक्ट के माध्यम से हम कोलकाता में असंख्य परिवारों को तेजी और कुशलता से भोजन पहुंचाने में कामयाब रहे हैं। इस मुष्किल समय में उपलब्ध संसाधनों और ज़रूरतमंद लोगों के बीच की दूरी को खत्म करना हमारा उद्देष्य है। ऊबर कनेक्ट उन लोगों को एक दूसरे के साथ जोड़ रहा है, जिन्हें मदद की ज़रूरत है और वे जो उन्हें हमारी तरह मदद दे सकते हैं, जैसा कि, हम अपने नाम के अनुरूप खरा उतर रहे है।’’
ऊबर की पैकेज डिलीवरी सर्विस की मांग बढ़ने के कारण ड्राइवर पार्टनर्स को भी फायदा हो रहा है क्योंकि ऊबर इस चुनौतीपूर्ण समय में उन्हें निरंतर कमाई के नए अवसर उपलब्ध करा रहा है।
तरूण गुप्ता, हैड आफ स्टैªटेजिक इनीषिएटिव्स, ऊबर इंडिया एण्ड साउथ एषिया ने कहा, ‘‘ऊबर कनेक्ट उपभोक्ताओं के लिए महत्वपूर्ण सर्विस है, जिसके माध्यम से वे ज़रूरी सामान एक दूसरे को भेज सकते हैं, दुकानों से सामान आर्डर कर सकते हैं और संकट के इस दौर में अपने परिवार एवं प्रियजनों के साथ जुड़े रह सकते हैं।
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