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नवी जनरल इंश्योरेंस ने मासिक ईएमआई कि जरिये सब्सक्रिप्शन-आधारित हेल्थ इंश्योरेंस लॉन्च किया
नवी जनरल इंश्योरेंस ने मासिक ईएमआई कि जरिये सब्सक्रिप्शन-आधारित हेल्थ इंश्योरेंस लॉन्च किया
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नवी जनरल इंश्योरेंस ने मासिक ईएमआई कि जरिये सब्सक्रिप्शन-आधारित हेल्थ इंश्योरेंस लॉन्च किया

दिसंबर, 2020 में नवी ( Navi)  हेल्थ मोबाइल एप के जरिये 100 फीसदी पेपरलेस डिजिटल हेल्थ इंश्योरेंस की लॉन्चिंग के बाद नवी जनरल इंश्योरेंस (Navi General Insurance) ने ग्राहकों को ईएमआई के जरिये मंथली सब्सक्रिप्शन (EMI) के आधार पर हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने का ऑप्शन दिया है. इससे ग्राहक के लिए हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना आसान और सस्ता हो जाएगा. इससे हेल्थ इंश्योरेंस भी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंच सकेगा.

नवी की ओर से बेचे गए इंश्योरेंस के एवज में क्लेम करने की प्रक्रिया काफी आसान है. कैशलेस क्लेम 20 मिनट में ही अप्रूव हो जाता है. क्लेम सेटलमेंट में यह 97.3 फीसदी के साथ सबसे आगे है. इसके नेटवर्क में 10 हजार से ज्यादा कैशलेस अस्पतालों का नेटवर्क. ये अस्पताल देश के 400 से ज्यादा लोकेशन्स पर हैं. कस्टमर गूगल प्ले स्टोर में इस लिंक पर जाकर नवी हेल्थ ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. https://navi-gi.onelink.me/hwGa/healthinsurance.

नवी जनरल इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ के रामचंद्र पंडित ने कहा, “ भारत में हेल्थ इंश्योरेंस कवरेज काफी कम है. क्योंकि कई लोग हेल्थ इंश्योरेंस खरीदना जटिल और मुश्किल भरा समझते हैं. उन्हें यह महंगा भी लगता है. जिस तरह से इलाज और हेल्थकेयर सुविधाएं महंगी होती जा रही है उस हिसाब से मासिक ईएमआई पर हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने का विकल्प देना इंश्योरेंस कवरेज को और सस्ता बनाता है. इस तरह के ऑप्शन से इंश्योरेंस पॉलिसी और सस्ती होगी और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी.